ये तरीके रखेंगे आपकी स्किन को हमेशा जवान
ये तरीके रखेंगे आपकी स्किन को हमेशा जवान
Share:

जैसे जैसे हमारी उम्र बढ़ती है वैसे वैसे हमारे चेहरे पर उम्र के निशान दिखाई देने लगते है. इसके साथ ही चेहरे पर झुर्रियां, रूखापन आदि की भी समस्या हो जाती है. आजकल मार्किट बहुत सारी एंटी-एजिंग क्रीम उपलब्ध हैं लेकिन ये क्रीम इतनी महंगी होती है की हर कोई इन्हे नहीं खरीद सकता है. इसलिए अगर आप अपनी को हमेशा यंग बनाये रखना चाहते है तो घर में इस्तेमाल होने वाली कुछ चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं.

1-स्किन के लिए टमाटर का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद होता है. ये आपके चेहरे पर उम्र के निशानों को नहीं आने देता है. इसे इस्तेमाल करने के लिए टमाटर के स्लाइस को अपनी स्किन पर आधे घंटे के लिए रगड़ें. हफ्ते में एक बार ऐसा करने से त्वचा सॉफ्ट और जवां दिखने लगेगी. 

2-अपनी स्किन को झुर्रियों से बचाने के लिए आलू को पीस कर अपने चेहरे पर लगाए. 15 मिनट के बाद अपने चेहरे को ठन्डे पानी से धो ले. आप चाहे तो आलू के पेस्ट में नींबू का रस मिलाकर फेशियल की तरह भी इस्तेमाल कर सकते हैं.

3-नींबू हमारे चेहरे की रंगत को निखारने का काम करता है. इसके साथ ही यह स्किन को जवां बनाने में भी मदद करता है. रोजाना आधे नींबू को चेहरे पर रगड़ना चाहिए.

4-एलोवेरा हमारी स्किन के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके जैल को चेहरे पर लगाने से चेहरे के दाग-धब्बे और मुंहासों की समस्या दूर होती है.

5-अगर आप अपनी स्किन को जवान बनाये रखना चाहते है तो खीरे को पीस कर अपने चेहरे पर 15 मिनट के लिए लगा कर रखें. हफ्ते में 3-4 बार ऐसा करने से झुर्रियों की समस्या दूर होती है.

 

बेसन दूर करता है चेहरे से टैनिंग की समस्या

चावल के आटे और दूध के इस्तेमाल से पाए गोरी त्वचा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -