सावन में मंगलवार के दिन करे हनुमानजी के ये उपाय
सावन में मंगलवार के दिन करे हनुमानजी के ये उपाय
Share:

शास्त्रों के अनुसार हनुमानजी को शिवजी का रुद्रावतार माना गया है. इसलिए जितना महत्व सावन के महीने में शिवजी की पूजा का होता है उतना ही हनुमानजी की पूजा का भी होता है. अगर आप इस महीने में शिवजी के साथ साथ हनुमान जी की पूजा करते है तो इससे आपको दोगुने लाभ मिल सकते है. इस महीने में हनुमान जी की पूजा करने से आपके जीवन की सभी परेशानियां दूर हो सकती हैं. आज हम आपको बताने जा रहे है की सावन के मंगलवार को कौन-कौन से उपाय किए जा सकते हैं.

1-सावन के मगलवार के दिन गुड़ और चने का भोग लगाकर हनुमानजी की पूजा करे. और गेंहू के आटे  और गुड़ से बने पकवानो को चढ़ाये, ऐसा करने से हनुमानजी प्रसन्न होते है. और आपके जीवन की सभी समस्याओ को दूर कर देते है.

2-इस दिन ब्रम्ह मुहूर्त में स्नान करने के बाद किसी हनुमान जी के मंदिर में जाकर धुप दीप और फूल से उनकी पूजा करे, फिर उसके बाद थोड़े से चावलों में सिंदूर और हल्दी मिलाकर उनको चढ़ाये.

3-सावन के मंगलवार के दिन पंचमुखी हनुमानजी की पूजा करना भी बहुत अच्छा माना जाता है. शास्त्रों में बताया गया है की अगर आप इस दिन हनुमानजी की पूजा करते है तो आपके जीवन से धन की कमी हमेशा के लिए दूर हो जाएगी. मंगलवार के दिन हनुमान जी की पूजा करके उनको नारियल चढ़ाये. और उनके चरणों से सिंदूर लेकर अपने माथे पर लगाए.

 

धन का अभाव दूर करने के लिए करे कपूर का इस्तेमाल

पानी की सुराही करती है धन की कमी को दूर

हनुमान जी की पूजा से मिलती है मन की शक्ति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -