इन तरीको से करे धन के देवता कुबेर को प्रसन्न
इन तरीको से करे धन के देवता कुबेर को प्रसन्न
Share:

अगर आप चाहते है की आपके घर में हमेशा सुख और समृद्धि बनी रहे आपको या आपके परिवार के लोगो को कभी भी पैसो की कमी का सामना ना करना पड़े तो इसके लिए मां लक्ष्मी के साथ अगर धन के देवता कुबेर की 
पूजा भी करे. अगर कुबेर भगवान् आप पर प्रसन्न हो जाये तो आपके जीवन में कभी भी धन की कमी नहीं होगी. आज हम आपको धन के देवता कुबेर को प्रसन्न करने के कुछ उपायों के बारे में बताने जा रहे है.

1-घर के मंदिर में कुबेर देवता की तस्वीर या मूर्ति को रखकर उनकी पूजा करना बहुत अच्छा होता है. अगर आपके जीवन में पैसो की कमी है या फिर पैसा आता तो है पर रुक नहीं पाता है तो इसे दूर करने के लिए कुबेर देवता की मूर्ति को लाकर अपने घर के मंदिर में उसकी प्राण प्रतिष्ठा उत्तर दिशा में करवाए. ऐसा करने से आपके जीवन से धन की कमी हमेशा के लिए दूर हो जाएगी. और आपको लाभ मिलने लगेगा.

2-अपने घर में आप जहा पर पैसो को रखते है उस जगह पर कुबेर भगवान की मूर्ति या तस्वीर लगाए. हमारे धर्मशास्त्रों में कुबेर देवता को कोषाध्यक्ष बताया गया है. ऐसा माना जाता है की अगर आप अपनी तिजोरी में कुबेर की तस्वीर रखते है तो ये आपके धन की हिफाजत करते है.

3-ऐसा माना जाता है की कुबेर को धन के देवता की उपाधि रात के समय शिवजी के आगे दिया जलाने से मिली थी.इसलिए अगर आप भी रोज रात को शिवजी के आगे घी का दीपक जलाते है तो इससे कुबेर आप पर विशेष ध्यान देते है.और आपके जीवन से धन की कमी को दूर कर देते है. इसलिए रोज रात को सोने से पहले शिवजी के आगे घी का दीपक जलाकर सोये.

 

जानिए धन की कमी को दूर करने के लिए तुलसी से जुड़े कुछ उपाय

जानिए अपने घर के मंदिर से जुडी कुछ ज़रूरी बाते

गरीबी दूर करने के लिए हरियाली अमावस्या के दिन जलाये सरसो के तेल का दिया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -