इन तरीको से पाए मसूड़ो के दर्द से छुटकारा
इन तरीको से पाए मसूड़ो के दर्द से छुटकारा
Share:

अक्सर लोगो को मसूड़ों के दर्द की शिकायत रहती है.मसूड़ों में दर्द का कारन मसूड़ो में सूजन और सही तरह से साफ-सफाई न करने के कारण होता है. अगर आप भी मसूड़ो के दर्द से परेशान है तो

हम आपको कुछ उपाय बता है जिससे आपको जल्द आराम मिल जायेगा.

1-ऐलोवेरा मसूड़ों के सूजन को कम करने में बहुत मदद करता है. आप ऐलो जेल को भी माउथवाश के रूप में इस्तेमाल कर सकते हैं.

2-लौंग तेल का इस्तेमाल अक्सर दांतो के दर्द से आराम पाने के लिए किया जाता है लेकिन इसका एनलजेसिक और एन्टी-इंफ्लैमटोरी गुण मूसड़ों के दर्द से आराम दिलाने में भी मदद करता है. रूई के गोले में लौंग का तेल लगाकर दर्द वाले जगह पर रखें इससे आपको जल्द आराम मिलेगा.

3-मुलैठी बैक्टिरीयल इंफेक्शन होने के संभावना को कम करके मसूड़ों के दर्द से राहत दिलाने में मदद करती है. क्योंकि मुलैठी एन्टी कैविटी एक्शन, एन्टी बैक्टिरीयल इफेक्ट के कारण प्लाक होने के खतरे को कम करने के साथ-साथ दर्द के संभावना को कम करती है. मुलैठी को चबाने से न सिर्फ मुँह साफ रहता है वरन् दांत की देख-रेख होने के साथ-साथ और मसूड़ो के इंफेक्शन होने की संभावना कम हो जाती है.

4-नीम नैचुरल माउथवाश के रूप में काम करता है. जो मसूड़ो के सूजन, दर्द और जिंजिवाइटिस के खतरे को कम करने में पूरी तरह से मदद करता है. इससे बैक्टिरीयल इंफेक्शन होने का खतरा कम होने के कारण ओरल प्रॉब्लम होने की संभावना भी कम हो जाती है.

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -