त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए अपनाएं ये तरीके

त्वचा को खूबसूरत बनाने के लिए अपनाएं ये तरीके

सभी लड़कियां और महिलाएं अपनी त्वचा में खूबसूरत निखार लाने के लिए पार्लर जाती हैं. सभी लड़कियां हमेशा जवान नजर आना चाहती हैं.  आजकल महिलाएं अपने काम में इतना व्यस्त रहने लगी है कि उनके पास ब्यूटी का ख्याल रखने का समय नहीं रहता है. अगर आप अपनी त्वचा में निखार लाना चाहती हैं तो आपको पार्लर जाने की कोई जरूरत नहीं है. आप घर में रखी चीजों का इस्तेमाल करके अपनी त्वचा को खूबसूरत और जवान बना सकते हैं. 

1- पानी सेहत और ब्यूटी के लिए बहुत फायदेमंद होता है. अगर आप अपनी त्वचा को खूबसूरत और जवान बनाना चाहती हैं तो रोजाना भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करें. ऐसा करने से आपकी त्वचा ग्लो करने लगेगी. 

2- त्वचा में निखार लाने के लिए दो चम्मच बेसन में एक चम्मच नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे ठंडे पानी से धो लें. आप चाहे तो इसमें थोड़ा सा शहद मिलाकर भी अपने चेहरे पर लगा सकते हैं. 

3- खीरा त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसमें विटामिन सी की भरपूर मात्रा पाई जाती है जो त्वचा के साथ-साथ बालों को भी चमकदार बनाती है. अपनी त्वचा में खूबसूरत निखार लाने के लिए रोजाना खीरे के जूस का सेवन करें. 

4- बादाम का तेल त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद होता है. इसके इस्तेमाल से त्वचा में ग्लो आता है और डार्क सर्कल्स की समस्या भी दूर हो जाती है. इसे इस्तेमाल करने के लिए रोज रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर बादाम का तेल लगाकर हल्के हाथों से मसाज करें. सुबह उठने पर इसे साफ पानी से धो लें.

 

टमाटर के इस्तेमाल से पाएं बेदाग और निखरी त्वचा

अपने चेहरे में नेचुरल निखार लाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

घरेलू चीजों के इस्तेमाल से लाएं अपनी खूबसूरती में निखार

?