खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें लेमन टी का इस्तेमाल
खूबसूरत त्वचा पाने के लिए करें लेमन टी का इस्तेमाल
Share:

ज्यादातर लोग अपने मोटापे की समस्या को दूर करने के लिए लेमन टी का सेवन करते हैं. पर क्या आपको पता है कि लेमन टी का इस्तेमाल करने से आपका वजन तो कंट्रोल होता ही है साथ ही आपके चेहरे की त्वचा चमकदार और खूबसूरत हो जाती है. लेमन टी सेहत के साथ-साथ त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है. 

लेमन टी बनाने के लिए सबसे पहले एक कप पानी को गैस पर रख कर उबाल लें. अब इसमें थोड़ी सी चाय पत्ती डालकर उबालें. अब इसे आंच से उतारकर नींबू का रस मिलाएं. लीजिए आपकी लेमन टी तैयार है. 

1- अगर आपके चेहरे पर पिंपल्स की समस्या है तो आप के लिए लेमन टी का इस्तेमाल बहुत फायदेमंद रहेगा. रोजाना लेमन टी से चेहरा धोने से पिंपल्स की समस्या दूर हो जाती है.  

2- ब्लैकहेड्स की समस्या से छुटकारा पाने के लिए रोजाना अपने चेहरे पर लेमन टी लगाएं. लेमन टी लगाने से कुछ ही दिनों में ब्लैक हेड्स की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- अगर आपकी स्किन ऑयली है तो आपके लिए लेमन टी का इस्तेमाल फायदेमंद हो सकता है. रोजाना लेमन टी से चेहरा धोने से ऑयली स्किन की समस्या दूर हो जाती है. 

4- कई लड़कियों के चेहरे पर काले दाग धब्बों की समस्या होती है. काले दाग धब्बों को दूर करने के लिए लेमन टी से अपने चेहरे को धोएं. रोजाना ऐसा करने से आपके चेहरे पर मौजूद काले दाग धब्बे दूर हो जाएंगे और आपका चेहरा चमकदार हो जाएगा.

 

दाग धब्बे और झुर्रियों की समस्या को दूर करता है केला

त्वचा को पॉल्यूशन के असर से बचाते हैं ये टिप्स

त्वचा के रंग को गोरा बनाता है बेकिंग सोडा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -