कॉन्टेक्ट लेंस का करना है इस्तेमाल, तो ध्यान रखिये ये बातें
कॉन्टेक्ट लेंस का करना है इस्तेमाल, तो ध्यान रखिये ये बातें
Share:

आपकी खूबसूरती का राज आपकी आँखे होती हैं. सबसे पहले अगर हम किसी को देखते हैं तो सबसे पहले हम उसकी आँखों को देखते हैं. लेकिन अगर किसी वजह से आपकी आँखों की रौशनी कम हो जाये या किसी कारण से डॉक्टर आपको चश्मा लगाने को बोल दे तो आप चश्मा लगाने से कतराते हैं. तो घबराइए मत आप कॉन्टेक्ट लेंस लगाकर भी आप इस कमी को पूरा कर सकती हैं।

कॉन्टेक्ट लेंस से आप की आँखों की खूबसूरती और भी बढ़ जाती है. हलाकि कई लोग तो बिना नंबर या सिर्फ अपनी आँखों को खूबसूरत दिखाने के लिए भी कॉन्टेक्ट लेंस का इस्तेमाल करते हैं. लेकिन कॉन्टेक्ट लेंस लगाने से पहले आप इसके रखरखाव और इस्तेलाम करने के तरीके जान लीजिये.

हम बताते हैं आपको कॉन्टेक्ट लेंस को इस्तेमाल करने के और रखरखाव करने के तरीके.

कॉन्टेक्ट लेंस लगाने से पहले आप सुनिश्चित कर लें की आपकी आँखों में किसी तरह का इन्फेक्शन, जलन या अन्य कोई समस्या तो नहीं. अगर ऐसी कोई प्रॉब्लम्स है तो कॉन्टेक्ट लेंस का इस्तेमाल न करें. कॉन्टेक्ट लेंस हमेशा स्वस्थ आँखों में लगाना चाहिए.

जब भी आप कॉन्टेक्ट लेंस लगाएं तो उसके पहले अपने हाथों को अच्छी तरह साबुन से साफ़ कर लें और फिर उसे मुलायम तोलिये से पौंछ लें. लेकिन ध्यान रहे तौलिया रेशेवाला न हो और आपके हाथ पर एक भी रेशा ना रह जाये.

जब भी आप सोने जाए तो कॉन्टेक्ट लेंस को निकाल दीजिये. कॉन्टेक्ट लेंस लगाकर सोना नहीं चाहिए.

जब भी आप काजल लगाएं तो आप पेन्सिल आई लाइनर का इस्तेमाल करें. पेन्सिल आई लाइनर को हल्के हाथ से लगाए और आँखों के अंदुरुनी हिस्सों पर इसका इस्तेमाल ना करें.

ये 5 चीज़ें खाएं, बढ़ती उम्र थम सी जाए

ये 3 चीज़े अपनाएँ, ब्लैकहेड्स हटाएँ

क्यों हो जाते है आपके बाल चिपचिपे

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -