उमा भारती बोलीं नर्मदा ही एकमात्र ऐसी नदी जिसकी परिक्रमा होती है
उमा भारती बोलीं नर्मदा ही एकमात्र ऐसी नदी जिसकी परिक्रमा होती है
Share:

कनेरी, डिंडौरी : नमामि देवी नर्मदे यात्रा रविवार को डिंडौरी जिले के कनेरी गांव पहुंची. इसमें शामिल होने के लिए केंद्रीय मंत्री उमा भारती और सीएम शिवराज सिंह भी पहुंचे. केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि नर्मदा हमारी मां हैं, यह एकमात्र ऐसी नदी है जिसकी परिक्रमा होती है.

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने कहा कि नर्मदा हमारी मां हैं, यह एकमात्र ऐसी नदी है जिसकी परिक्रमा होती है. हमें नर्मदा की रक्षा करना है. सीएम द्वारा शुरू की गई नर्मदा सेवा यात्रा पर उन्होंने कहा कि शिवराज जी का जन्म नर्मदा की सेवा के लिए हुआ है. वे ऋषि की तरह नर्मदा मां की सेवा कर रहे हैं. वहीं सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा‍ कि नर्मदा मां हमारे प्रदेश के बड़े-बड़े शहरों की प्यास बुझा रही है. प्रदेश में नर्मदा की हालत दयनीय थी, जिसे हमें सुधारना है. उन्होंने कहा कि गर्मी की चिंता किए बिना लोग नर्मदा सेवा यात्रा में चलते जा रहे है. नर्मदा मां के बिना हम कृषि में प्रगति नहीं कर सकते.

मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि 2 जुलाई को नर्मदा नदी के किनारे एक किमी तक 2 करोड़ पौधे लगाए जाएंगे. सीएम ने कहा कि अपने खेतों में फलदार पौधे लगाने वाले किसानों को पहले साल 20 हजार रुपए प्रति हेक्टेयर दिए जाएंगे.यही नहीं गड्ढा खोदने के लिए भी रुपए दिए जाएंगे.

यह भी देखें

गंगा नदी के बाद अब नर्मदा नदी बनी जीवित इकाई

धरती की प्राचीनतम नदियों में से एक है नर्मदा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -