पाक के मिसाइल कार्यक्रम प्रतिष्ठानों पर अमेरिकी प्रतिबंध
पाक के मिसाइल कार्यक्रम प्रतिष्ठानों पर अमेरिकी प्रतिबंध
Share:

इस्लामाबाद : अमेरिका ने पाकिस्तान को झटका देते हुये वहां चल रहे उन सात प्रतिष्ठानों पर प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया है जो पाकिस्तानी मिसाइल कार्यक्रम से जुड़े हुये है। अमेरिका के वाणिज्य विभाग की तरफ से इस तरह की अधिसूचना जारी करते हुये पाकिस्तानी सरकार को अवगत कराया गया है।

बताया जाता है कि जिन प्रतिष्ठानों पर अमेरिका ने प्रतिबंध लगाया है वे अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा या विदेश नीति के हितों के विरूद्ध कार्य कर रहे थे। जानकारी मिली है कि प्रतिबंध लगाने के पहले अमेरिका ने पाकिस्तान को इस बात के लिये चेताया था कि वह ऐसा कोई कार्य न करें, जिससे अमेरिका की राष्ट्रीय सुरक्षा या विदेशी नीति को प्रभावित करते है, बावजूद इसके पाकिस्तान ने अमेरिका की चेतावनी पर ध्यान नहीं दिया।

पाकिस्तान से प्रकाशित प्रमुख समाचार पत्र ’द डाॅन’ के हवाले से बताया गया है कि प्रतिबंध के बाद पाकिस्तान ने अमेरिका को स्पष्ट किया है कि उसके परमाणु या मिसाइल कार्यक्रम में कोई गड़बड़ी नहीं है।  इसके अलावा यह भी कहा गया है कि जिन प्रतिष्ठानों पर प्रतिबंध लगाया गया है, इसका सत्यापन नहीं हो रहा है कि प्रतिष्ठानों के नाम या पते सही है या नहीं।

भारत ने किया एटमी मिसाइल अग्नि 5 का टेस्ट, जद में PAK-चीन समेत आधी...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -