अमेरिका के मंत्री पहुंचे उत्तर कोरिया
अमेरिका के मंत्री पहुंचे उत्तर कोरिया
Share:

दिल्ली: नई राजनितिक पहल के लिए अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ आज उत्तर कोरिया पहुंचे. पोम्पिओ कुछ ही हफ्ते के अंतराल पर यहाँ दूसरी बार  पहुंचे हैं. बता दें कि विदेश मंत्री के तौर पर यह उनका पहला दौरा होगा. उत्तर कोरियाई नेता किम जोंग उन और डोनाल्ड ट्रंप के बीच होने वाली ऐतिहासिक मुलाकात की जमीन तैयार करने के लिए विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ बिना किसी औपचारिक घोषणा के यहां पहुंचे हैं.

अमेरिका के राष्ट्रपति ट्रंप ने व्हाइट हाउस से  कहा, हमारा मानना है कि उत्तर कोरिया के साथ संबंध सुधर रहे हैं. राष्ट्रपति ट्रंप ने आगे कहा, देखते हैं कि संबंध आगे कैसे रहेंगे. लेकिन यह उत्तर कोरिया, दक्षिण कोरिया और पूरी दुनिया के लिए बेहतर हो सकता है.

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ का यह दौरा ऐसे समय में हो रहा है जब तीन अमेरिकी नागरिकों की उत्तर कोरिया में गिरफ्तारी की खबरे सामने आ रही हैं. गौरतलब है कि कोरियाई प्रायद्वीप में यह सुधार शीतकालीन ओलंपिक के बाद से ही देखा जा रहा है जो पिछले साल के उसके रवैये से बिल्क़ुल अलग है. पिछले वर्ष तक उत्तर कोरिया के परमाणु और बैलिस्टिक मिसाइल परीक्षण कार्यक्रमों को लेकर किम और ट्रंप ने एक-दूसरे को अपमानित भी किया था और युद्ध की चेतावनी तक दे डाली थी.

मरणोपरांत राजेश पटेल को मिल सकता है द्रोणाचार्य अवार्ड

फीफा ने रूस पर लगाया इतना बड़ा जुर्माना

मैनुएल नेयुर हुए फुटबॉल वर्ल्डकप से बाहर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -