U19 WC फाइनल: इस भारतीय गेंदबाज ने बनाया यह बड़ा 'रिकॉर्ड'
U19 WC फाइनल: इस भारतीय गेंदबाज ने बनाया यह बड़ा 'रिकॉर्ड'
Share:

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 2018 का अंडर-19 फाइनल मुकाबला न्यूजीलैंड के ओवर में खेला गया.जिसमे भारत ने 8 विकेट से जीत दर्ज कर चौथी बार विश्व कप का खिताब अपने नाम किया. इससे पहले भारत 3 बार इस खिताब को अपने नाम कर चुका हैं. भारत के बल्लेबाजों के साथ गेंदबाजों ने भी पूरे वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया. शुभमान गिल, पृथ्वी शॉ, और मनजोत कालरा ने जहां अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी से सभी का ध्यान अपनी ओर खींचा. तो वहीं गेंदबाजों में अनुकूल रॉय और नागरकोटी ने अधिक प्रभावित किया. 

सबसे मुख्य गेंदबाज के रूप में गेंदबाज अनुकूल रॉय ने अपनी छाप छोड़ी. साथ ही वे इस अंडर-19 वर्ल्ड कप में सबसे अधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज भी रहे. उन्होंने हर मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए भारत को जीत दिलाई. भारत के पूरे अंडर-19 वर्ल्ड कप सफर में अनुकूल रॉय का सफर शानदार रहा. बाएं हाथ के स्पिनर अनुकूल रॉय ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खिताबी मुकाबले में 32 रन देकर दो विकेट लिए. इसी के साथ रॉय 14 विकेट के साथ सबसे ज़्यादा विकेट लेने वालों की लिस्ट में संयुक्त रूप से टॉप पर काबिज रहें.

अनुकूल के अलावा दो अन्य गेंदबाज अफगानिस्तान के कैस अहमद और कनाडा के फैसल जमखंडी ने भी 14-14 विकेट अपने नाम किये हैं. अनुकूल ने वर्ल्ड कप में खेले गए कुल 6 मैचों में 127 रन खर्च कर 14 विकेट अपने नाम किये. उन्होंने वर्ल्ड कप में सबसे शानदार प्रदर्शन पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ किया, जहां उन्होंने 14 रन देकर 5 विकेट अपने नाम किये. 

U-19 फाइनल: न्यूजीलैंड में कंगारुओं को मात देकर भारत बना विश्व विजेता

U-19 फाइनल: भारत ने रचा इतिहास, बना विश्व चैम्पियन

जानिए भारतीय अंडर-19 के एक-एक रणबांकुरे के बारे में

न्यूज़ ट्रैक पर हम आपके लिए लाये है ताज़ा खेल समाचार आपके पसंदीदा खिलाडी के बारे में. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -