U-19 विश्व कप: श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका ने भी की विजयी शुरुआत
U-19 विश्व कप: श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका ने भी की विजयी शुरुआत
Share:

आईसीसी अंडर-19 विश्व कप में भारत के अलावा अपना पहला मैच खेल रहे श्रीलंका और दक्षिण अफ्रीका की अंडर-19 टीमों ने भी अपना विजयी आगाज किया. श्रीलंका और आयरलैंड के बीच हुए एक मैच को श्रीलंका ने सात विकेट से अपने नाम किया. जबकि दक्षिण अफ्रीका ने केन्या के ऊपर 169 रनों से जीत दर्ज की. श्रीलंका के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी आयरलैंड ने आठ विकेट के नुकसान पर 208 रन बनाए. जवाब में छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरी श्रीलंका की टीम ने मात्र तीन विकेट गवांकर लक्ष्य को हासिल कर लिया.

आयरलैंड की तरफ से बल्लेबाज जेमी ग्रासी ने सबसे ज्यादा 75 रन बनाए. बाकी कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर नहीं टिक पाया. श्रीलंका की तरफ से कमिंडु मेंडिस ने सबसे अधिक तीन विकेट झटके. श्रीलंका टीम ने धनंजय लक्षण (101) को लक्ष्य का पीछा करते हुए शानदार शतकीय पारी खेलने के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. वहीं लिकंन स्टेडियम में हुए दुसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतते हुए पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया.

अफ्रीका की तरफ से कप्तान रेनार्ड टोंडर (143) ने शानदार शतकीय पारी खेली. इनके आलावा जीवेशान पिल्ले (62) ने भी अर्धशतक जड़ा. इस तरह अफ्रीका की टीम ने केन्या के सामने 342 रनों का लक्ष्य रखा. लक्ष्य का पीछा करने उतरी केन्या की पूरी टीम मातर 172 रनों पर ही सिमट गई. इस मैच में शानदार शतकीय पारी खेलने के लिए अफ़्रीकी कप्तान रेनार्ड को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया.

 

ISL-4: केरल ब्लास्टर्स ने मुंबई को हराया

सेंचुरियन टेस्ट को लेकर इशांत ने दिया बड़ा बयान

सेंचुरियन टेस्ट में उम्मीदें अब कोहली-हार्दिक पर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -