दो मुंहे बालों की समस्या को दूर करता है एवोकाडो
दो मुंहे बालों की समस्या को दूर करता है एवोकाडो
Share:

सभी लड़कियां लंबे और घने बाल पाना  चाहती हैं. पर कभी-कभी दो मुंहे बालों के कारण उनकी लंबे और घने बालों की चाहत पूरी नहीं हो पाती है. आजकल प्रदूषण, धूल मिट्टी और केमिकल युक्त शैंपू के ज्यादा इस्तेमाल से दो मुंहे बालों की समस्या आम हो गई है. इसके अलावा बालों को उचित पोषण और नमी ना मिलने के कारण भी दो मुंहे बालों की समस्या हो जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी दो मुंहे बालों की समस्या दूर हो जाएगी. 

1- अंडे में भरपूर मात्रा में कुछ ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जो दो मुंहे बालों की समस्या को दूर करने में सहायक होते हैं. और साथ ही बालों के रोम छिद्रों को मजबूत करके बालों को लंबा और मुलायम बनाते हैं. हफ्ते में एक बार बालों में अंडा लगाने से दो मुंहे बालों की समस्या दूर हो जाती है.  

2- एवोकाडो में भरपूर मात्रा में प्रोटीन, फैटी एसिड, फोलिक एसिड और विटामिन ए मौजूद होते हैं. जो दो मुंहे बालों की समस्या को दूर करके बालों को कोमल और मजबूत बनाते हैं. इसके लिए एक एवोकैडो को पीसकर इसमें थोड़ा सा जैतून का तेल मिलाएं. अब इसे अपने बालों में लगा कर आधे घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में अपने बालों को शैंपू से धो लें. 

3- बियर में भरपूर मात्रा में कुछ ऐसे तत्व मौजूद होते हैं जो बालों को कंडीशनर करने का काम करते हैं. इसके इस्तेमाल से दो मुंहे बालों की समस्या भी दूर हो जाती है. दो मुंहे बालों की समस्या को दूर करने के लिए बालों में बीयर लगाकर 1 घंटे के लिए छोड़ दें. बाद में इसे शैंपू से धो लें.

 

पिगमेंटेशन की समस्या को दूर करती है स्ट्रॉबेरी

आपके बहुत काम आएंगे यह मेकअप टिप्स

पिंपल्स और दाग धब्बों की समस्या को दूर करता है कपूर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -