ट्राई सीरीज : तूफानी पारी में धवन ने बना डाले कई रिकॉर्ड
ट्राई सीरीज : तूफानी पारी में धवन ने बना डाले कई रिकॉर्ड
Share:

कल भारत और मेजबान श्रीलंका के बीच निदहास ट्रॉफी का पहला मुकाबला प्रेमदासा स्टेडियम में खेला गया. जिसमे मेजबान श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का न्यौता दिया. श्रीलंका के आमंत्रण पर टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी के लिए उत्तरी भारतीय टीम की शुरुआत कुछ ठीक नही रही. और कप्तान रोहित शर्मा अपने खराब फॉर्म के तहत बेहद ही सस्ते में लौटते बने. लेकिन, सलामी बल्लेबाज और टीम के उपकप्तान शिखर धवन ने अपने लाजवाब 90 रन की परे से सभी का दिल जीत लिया. 

भारत ने निर्धारित 20 ओवर में कुल 5 विकेट खोकर 174 रन का मजबूत स्कोर खड़ा किया. जवाब में श्रीलंकाई टीम ने 19वें ओवर में ही इस लक्ष्य को पा लिया. और भारतीय टीम को पहले ही मैच में करारी पटखनी दी. भारतीय गेंदबाजों ने अपनी खराब गेंदबाजी से सभी को निराश किया. भारत की ओर से सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन गब्बर के नाम से मशहूर शिखर धवन ने किया. उन्होंने मैच में सर्वाधिक 90 रन बनाये. इस दौरान उन्होंने 49 गेंदों का सहारा लिया. जिसमे उन्हों 6 चौके और 6 छके लगाए. धवन ने इस दौरान कई रिकॉर्ड अपने नाम किये. आइये डालते हैं एक नजर धवन द्वारा बनाये गए रिकार्ड्स पर...

- धवन ने कल श्रीलंका के खिलाफ 90 रन की पारी खेली तो वह पारी उनके टी-20 करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी बन गई. इससे पहले टी-20 में उनका सर्वोच्च स्कोर 80 रन था. 
- धवन भारत के नियमित कप्तान विराट कोहली को पछाड़ते हुए श्रीलंका में श्रीलंका के खिलाफ टी-20 में सर्वोच्च स्कोर बनाने के मामले आगे निकल गए हैं. धवन ने जहां कल 90 रन की पारी खेली. वहीं, विराट के नाम इससे पहले सर्वोच्च स्कोर लंका के खिलाफ 82 रन था, जो उन्होंने गत वर्ष बनाया था. 
- धवन ने कल की पारी में कुल 6 चौके जबकि, 6 छक्के लगाए. इस दौरान ऐसा पहली बार हुआ हैं, जब धवन ने टी-20 में 6 छक्के जड़े हो. इससे पहले वह 2 छक्के से अधिक नहीं लगा सके थे. 

यह कारनामा करने वाले विश्व के तीसरे खिलाड़ी बने गेल

भारत की हार के बाद कोहली का डांस वायरल

मो. शमी पर बीवी ने ही लगाया ये आरोप

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -