टॉमस बर्डिच ने लिया डेविस कप से सन्यास

Feb 13 2018 06:34 PM
टॉमस बर्डिच ने लिया डेविस कप से सन्यास

दो बार डेविस कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे चेक गणराज्य के टेनिस खिलाड़ी टॉमस बर्डिच ने अपने पेशेवर करियर पर पूर्ण विराम लगाने की घोषणा कर दी है. अब कभी भी बर्डिच डेविस कप में अपने हुनर का जलवा बिखेरते हुए नजर नहीं आएंगे. अपने पेशेवर करियर को आगे बढ़ाने के लिए टॉमस बर्डिच ने डेविस कप से सन्यास लिया है. गत रविवार को चेक गणराज्य के टेनिस खिलाड़ी ने कहा कि, उम्र के इस पड़ाव पर वह बिना आराम लिये नहीं खेल सकते. 

32 वर्ष के टॉमस बर्डिच विश्व रैंकिंग में मौजूदा समय में 16वें स्थान पर मौजूद है. 32 वर्षीय टॉमस ने कहा कि, वह अब सन्यास लेने के बाद अपने पेशेवर करियर को बढ़ाना चाहते हैं, तो उन्हें आराम करने और अपनी ताकत को बचाने की जरूरत है. टॉमस ने कहा कि, वह इस बात से बड़े खुश है कि, वे दो बार डेविस कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे है. 

आपको बता दे कि, टॉमस बर्डिच 2003 से लेकर 2013 तक लगातार डेविस कप में चेक गणराज्य की ओर से हिस्सा लेते रहे है. 2003 से लेकर 2013 के दौरान उन्होंने दो बार 2012 और 2013 में चेक गणराज्य को डेविस कप में विजेता भी बनाया है. टॉमस ने अपना अंतिम डेविस कप जर्मनी के खिलाफ वर्ष 2016 में खेला था.

धोनी-कोहली की कप्तानी पर ये क्या बोल गए युवराज

मैच से पहले भारतीय क्रिकेट टीम को लगा बड़ा झटका

जानिए, किसने कहा- धोनी के हाथ बिजली से भी तेज चलते हैं

क्रिकेट से जुडी ताजा खबर हासिल करने के लिए न्यूज़ ट्रैक को Facebook और Twitter पर फॉलो करे! क्रिकेट से जुडी ताजा खबरों के लिए डाउनलोड करें Hindi News App

Popular Stories