कोहली,गेल और डी विलियर्स के सामने पहली जीत की तलाश में मुंबई

Apr 19 2015 11:33 AM
कोहली,गेल और डी विलियर्स के सामने पहली जीत की तलाश में मुंबई
इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण के 16वें मैच में में रविवार को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर अपने घरेलू मैदान एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में मुंबई इंडियंस का सामना करेंगे। मुंबई इंडियंस के लिए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आठवें संस्करण का सफर अब तक बेहद खराब रहा है और अब तक अपने चारो मैच वे हार चुके हैं। दूसरी ओर रॉयल चैलेंजर्स टीम अपने धुरंधर बल्लेबाज क्रिस गेल के बल पर दो मैचों में एक जीत हासिल करने में सफल रहे हैं।

मुंबई इंडियंस टीम बल्लेबाजी में तो ठीक-ठाक नजर आई है, लेकिन गेंदबाजी में वे इस बार बिल्कुल बेअसर साबित हुए हैं। पिछले मैच में तो उनके गेंदबाज चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ 183 रनों के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का भी बचान नहीं कर सके। आंकड़ों के लिहाज से तो विराट कोहली, गेल और अब्राहम डिविलियर्स वाली रॉयल चैलेंजर्स बल्लेबाजी में बेहद मजबूत नजर आती है, हालांकि अपनी इस क्षमता का पूरा प्रदर्शन अब तक नहीं कर सके हैं।

मुंबई इंडियंस टीम में संतुलन एवं संयोजन पाने के प्रयास में टीम में बल्लेबाजी क्रम को लगातार प्रयोग देखे जा रहे हैं। मिशेल स्टार्क और एडम मिल्ने चोटिल होने के कारण अब तक रॉयल चैलेंजर्स के लिए नहीं खेल सके हैं। दोनों मुख्य गेंदबाजों की अनुपस्थिति में उनकी गेंदबाजी काफी कमजोर नजर आ रही है, खासकर सनराइजर्स के खिलाफ पिछले मैच में डेविड वार्नर पर उनका कोई गेंदबाज लगाम लगाने में नाकाम रहा था।

गेंदबाजी में मुंबई इंडियंस भी कमजोर ही नजर आए हैं। हरभजन सिंह और लसिथ मलिंगा उनके मुख्य आक्रमण साबित हुए हैं। अब इस मैच में जीत के लिए उनके कप्तान रोहित शर्मा क्या टीम संयोजन अपनाते हैं, देखने वाली बात होगी।
?