थकान को दूर करने के लिए करें ब्लू टी का सेवन

थकान को दूर करने के लिए करें  ब्लू टी  का सेवन

सभी लोगों को सुबह उठकर सबसे पहले चाय पीना पसंद होता है. कई लोगों को दूध वाली चाय पसंद होती है और कुछ लोग  ब्लैक टी और ग्रीन टी का सेवन करना पसंद करते हैं. ग्रीन टी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है, पर आज हम आपको एक ऐसे चाय के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे पीने के बाद आप दूसरी कोई भी चाय पीना पसंद नहीं करेंगे. 

आज के इस भाग दौड़ भरी जिंदगी में किसी भी इंसान के पास आराम करने का समय नहीं रहता है. जिसके कारण शाम होने तक व्यक्ति तनाव और थकान से भर जाता है.  थकान को दूर करने के लिए कई लोग दूध से बनी चाय का सेवन करते हैं. अगर आप अपनी थकान और तनाव को दूर करना चाहते हैं तो अपराजिता के फूलों से बनी नीली चाय का सेवन करें. अपराजिता के फूल देखने में जितने खूबसूरत होते हैं उतने ही फायदेमंद हमारी सेहत के लिए भी होते हैं. आज हम आपको अपराजिता के फूलों से बनी ब्लू टी का सेवन करने के फायदे के बारे में बताने जा रहे हैं. 

ब्लू टी बनाने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में एक कप पानी ले ले. अब इसमें एक चम्मच चीनी और अपराजिता के एक या दो फूल डालकर अच्छे से उबालें. जब पानी अच्छे से उबल जाए तो इसे छानकर इसमें थोड़ा सा शहद मिलाकर पिए. 

1- अगर आपको थकान या तनाव महसूस हो रही है तो ब्लू टी का सेवन करें. इसे पीने से आपकी थकान और मानसिक तनाव दूर हो जाएगा. 

2- ब्लू टी त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है. रोजाना ब्लू टी का सेवन करने से चेहरा ग्लो करने लगता है और त्वचा पर किसी प्रकार का कोई इन्फेक्शन नहीं होता है. 

3- आप अपने खाने के रंग को बदलने के लिए भी अपराजिता के फूलों का इस्तेमाल कर सकते हैं. इसके लिए अपराजिता के फूलों को सुखाकर पीस लें. अब आपको अपने जिस खाने का रंग बदलना है उसमें अपराजिता के फूलों का पाउडर डालकर मिक्स कर दें. ऐसा करने से आप बिना केमिकल युक्त फ़ूड कलर का इस्तेमाल किए अपने खाने के रंग को बदल सकते हैं.

 

जामुन खाने के बाद भूलकर भी ना करें इन चीजों का सेवन

वजन घटाने के लिए रोजाना पीएं लौकी का जूस

पेट की समस्याओं से छुटकारा दिलाता है काले नमक का पानी

?