भूख न लगने की समस्या को दूर करने के लिए करें इन चीजों का सेवन

भूख न लगने की समस्या को दूर करने के लिए करें इन चीजों का सेवन

गलत लाइफ स्टाइल और गलत खानपान के कारण कभी-कभी लोगों को सीने में जलन, पाचन क्रिया में गड़बड़ी, कब्ज, एसिडिटी या भूख न लगने की समस्या हो जाती है. भूख ना लगने की समस्या में कुछ भी खाने पीने का मन नहीं करता है. जिससे धीरे-धीरे शरीर में कमजोरी आने लगती है. आज हम आपको कुछ ऐसे फूड के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका सेवन करने से आपकी भूख ना लगने की समस्या दूर हो जाएगी. 

1- अगर आपको भूख न लगने की समस्या है तो दिन में दो बार टमाटर के टुकड़े पर काला नमक लगाकर खाए. ऐसा करने से पाचन क्रिया ठीक हो जाती है और आपकी भूख न लगने की समस्या भी दूर हो जाएगी. 

2-  अगर आपको भूख नहीं लगती है तो नियमित रूप से एक गिलास सेब के जूस में थोड़ी सी मिश्री डालकर पिए. ऐसा करने से भूख न लगने की समस्या ठीक हो जाएगी. 

3- करौंदे का जूस पाचन तंत्र में सुधार लाने, लीवर से विषैले तत्वों को बाहर निकालने में मदद करता है. भूख बढ़ाने के लिए एक कप पानी में दो चम्मच करौंदे  का रस, एक चम्मच नींबू का रस और शहद मिलाकर सुबह खाली पेट में पियें. ऐसा करने से आपकी भूख बढ़ जाएगी. 

4- भूख न लगने की समस्या को दूर करने के लिए खाने के साथ मूली का सेवन जरूर करें. मूली पर काला नमक और काली मिर्च लगाकर खाने से पाचन क्रिया दुरुस्त रहती है.

 

पाचन शक्ति को मजबूत बनाता है अदरक वाला दूध

शरीर को हमेशा स्वस्थ रखते हैं यह मसाले

दाढ़ी मूंछ के सफेद बालों को काला करने के लिए इस्तेमाल करें यह नेचुरल तरीके

?