करना है भगवान को प्रसन्न तो ध्यान रखे ये बाते
करना है भगवान को प्रसन्न तो ध्यान रखे ये बाते
Share:

हमारे धर्म पुराणों के अनुसार हमें हमेशा भगवान को याद करते रहना चाहिए. मनुष्य को हमेशा अपना मन भगवान की भक्ति में लगाए रखना चाहिए, लेकिन कई बार अनजाने हमसे ऐसी गलतिया हो जाती है जिसके कारन  भगवान हमसे नाराज हो जाते है और हमारा साथ छोड़ देते है. महाभारत में ऐसी कुछ बातों के बारे में बताया गया हैं, जिनका पालन करने पर भगवान प्रसन्न होते है और हमारे घर में निवास करतें हैं, जिससे की उनकी कृपा हमेशा घर के लोगों पर बनी रहती है.

धर्मराज युधिष्ठिर ने पूरे जीवन में धर्म का पालन किया, चाहे फिर उसकी वजह से उन्हें दुख ही क्यों ना झेलना पड़े हो.इसलिए कहा जाता है, जो मनुष्य हमेशा सच बोलता है और किसी भी स्थिति में अपने धर्म का त्याग नहीं करता है, उस पर भगवान की कृपा हमेशा बनी रहती है.

पुराणों के अनुसार नरकासुर नाम के राक्षस ने 16 हजार राजकुमारियों का अपहरण करके, उन्हें बंदी बना कर रखा था. श्रीकृष्ण ने नरकासुर का वध करके सभी राजकुमारियों को उसकी कैद से आजाद किया था. जब श्रीकृष्ण ने उन राजकुमारियों के चेहरे पर अपने  प्रति समर्पण का भाव देखा तो श्रीकृष्ण ने उन सभी राजकुमारियों को अपनी पत्नियों के रूप में स्वीकार कर, उनसे विवाह कर लिया था.

भगवान श्रीकृष्ण के प्रिय मित्र सुदामा की सबसे बड़ी खासियत उनकी सरलता ही थी. सुदामा के इसी गुण की वजह से वह श्रीकृष्ण को प्रिय थे. जिस मनुष्य के मन में छल-कपट न हो, जिसका मन साफ हो और जो दूसरों का बुरा कभी न चाहे, ऐसे सरल स्वभाव वाले लोगों से भगवान हमेशा प्रसन्न रहते है.

कमल के फूल से करे विष्णु जी को प्रसन्न

जानिए भगवान विष्णु के सांपो के बिस्तर पर सोने का अर्थ

बाल गोपाल की पूजा करते वक़्त ध्यान रखे ये बाते

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -