कैंसर की बीमारी से बचना है तो रोजाना करें इन चीजों का सेवन

कैंसर की बीमारी से बचना है तो रोजाना करें इन चीजों का सेवन

कैंसर एक बहुत ही खतरनाक बीमारी होती है. ये बीमारी किसी भी उम्र में हो सकती है. आजकल ज्यादातर महिलाओं में ब्रेस्ट कैंसर, सर्वाइकल कैंसर, कोलोरेक्टल कैंसर और ओवेरियन कैंसर जैसी समस्याएं देखने को मिल रही हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे हर्ब्स के बारे में बताने जा रहे हैं जिनका सेवन करने से आप कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी से बच सकते हैं. 

1- हल्दी केवल खाने के स्वाद और रंग को बदलने के लिए ही नहीं बल्कि सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है. हल्दी में भरपूर मात्रा में एंटीबैक्टीरियल तत्व मौजूद होते हैं. इसके अलावा हल्दी में  करक्यूमिन नामक तत्व मौजूद होता है जो कैंसर की कोशिकाओं को शरीर में पनपने से रोकता है. 

2- गिलोय की पत्तियों में भरपूर मात्रा में कैल्शियम, प्रोटीन, फास्फोरस मौजूद होता है. इसमें एंटीबायोटिक गुणों की भी भरपूर मात्रा पाई जाती है. गिलोय की जड़ों में मौजूद एंटीआक्सीडेंट कैंसर की रोकथाम और इलाज करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है. अगर आप कैंसर जैसी समस्या से बचना चाहते हैं तो रोजाना गिलोय की एक गोली का सेवन करें. 

3- व्हीटग्रास में भरपूर मात्रा में क्लोरोफिल ,एंजाइम, एमिनो एसिड, विटामिन और मिनरल्स मौजूद होते हैं. रोजाना व्हीटग्रास जूस का सेवन करने से कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी के होने का खतरा कम हो जाता है.

 

किडनी स्टोन की समस्या से छुटकारा दिलाता है मेथी का पानी

सेहत के लिए फायदेमंद होता है अजमोद का जूस

किडनी ट्रांसप्लांट के बाद जरूर करें इन आहारों का सेवन

?