इस समय स्नान करने से मिलता है देवी देवताओ का आशीर्वाद
इस समय स्नान करने से मिलता है देवी देवताओ का आशीर्वाद
Share:

प्राचीन काल से सुबह नहाने की प्रथा चली आ रही है शास्त्रों के मुताबिक सुबह स्नान करने से देवी देवता प्रसन्न रहते है और रूप, बल, पवित्रता, तेज, आयु, आरोग्य, निर्लोभता गुणों की प्राप्ति होती है और दुःस्वप्न का नाश होता है. नहाते वक्त अपना मुख सूर्य की और होना चाहिए. और स्नान करने के बाद पूजा पाठ करना चाहिए तथा सूर्य देव को जल चढ़ाना चाहिए. यदि आप किसी पवित्र नदी में स्नान करने जा रहे हों तो ध्यान रहे की आप वहां गन्दगी करने से बचें और नहाते वक़्त सूर्यदेव जी को 3, 5, 7 बार जल चढ़ाए. आज हम आपको शास्त्रों के अनुसार स्नान करने के कुछ नियम बताने जा रहे है इस नियम का पालन करके आप सभी देवी, देवो का आशीर्वाद प्राप्त कर सकेंगे.

यदि आप सुबह 4 बजे से 5 बजे के बीच स्नान करते है तो यह सबसे सर्वोत्तम स्नान है ऐसा माना जाता है की इस समय के स्नान को मुनि स्नान कहते है, ऋषि मुनि इसी समय स्नान करके सुख, शान्ति, और समृद्धि प्राप्त करते है.

यदि आप 5 से 6 बजे के बीच स्नान करते है तो यह देव स्नान कहलाता है देव स्नान भी उत्तम स्नान माना जाता है यह स्नान करने से आपके जीवन में यश, कीर्ति, धन, वैभव की प्राप्ति होती है.

यदि आप 6 से 8 बजे के बीच स्नान करते है तो यह मानव स्नान कह्लाता है यह स्नान करने से काम में सफलता और परिवार में एकता व मंगलमय वातावरण बना रहता है.

यदि आप 8 बजे के बाद स्नान करते है तो यह राक्षसी स्नान कहलाता है यह स्नान करने से घर में दरिद्रता, हानि, क्लेश, और धन आने में व्यवधान होता है इसलिए यह स्नान अशुभ कहलाता है.

हाथ में बनी इस रेखा से जान सकते है आप किसी का भी भविष्य

क्या आपकी जीवन रेखा भी ऐसी है?

बस एक मोर का पंख दिलाएगा आपको पैसो की तंगी से छुटकारा

ये सात पौधे जो होने चाहिए हर घर में

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -