लिखना पसंद है तो आपके लिए बेस्ट है ये कॅरियर ऑप्‍शन
लिखना पसंद है तो आपके लिए बेस्ट है ये कॅरियर ऑप्‍शन
Share:

कुछ कला ऐसी होती है जो हर किसी के अंदर नहीं होती है जैसे लिखने की कला, हर किसी में नहीं होती है. ऐसे बहुत कम लोग होते हैं जिन्हें लिखना पसंद होता है. अगर आप भी उन लोगों में शामिल हैं जिन्हें लिखना पसंद है तो आपके लिए जॉब की भरमार है.

कॉपी राइटिंग, क्रिएटिव राइटिंग, टेक्निकल राइटिंग के लिए हुनर की डिमांड है. अगर आपमें है वो हुनर, लिखने का जज्बा तो आप भी इस फील्ड में बेहतर कॅरियर बना सकते हैं. 

टेक्निकल राइटिंग

आजकल टेक्नोलॉजी हमेशा अपडेट होती रहती है इसीलिए टेक्नोलॉजी और इनोवशन के फील्ड से जुड़ी कंपनियों को अपने प्रोडक्ट और उनके फंक्शन के बारे में कस्टमर को अपटेड करना मुश्किल होता है, लेकिन इस मुश्किल काम को टेक्निकल राइटर सरल शब्दों के माध्यम से बेहद आसान बना देते हैं. दरअसल, टेक्निकल राइटर प्रोडक्ट के मैन्युअल, अपेन्डिक्स और कैटलॉग को डेवलप करन का काम करते हैं. आज टेक्निकल राइटर की डिमांड सॉफ्टवेयर, जॉब साइट्स कंपनियों के अलावा, मल्टीनेशनल कंपनियों में भी खूब हैं.

रेज्यूमे राइटिंग

जब आप जॉब की तलाश में हैं, तो सबसे पहले यही कहा जाता है कि रेज्यूमे आकर्षक होना चाहिए. कंपनी भी रेज्यूमे को कैंडिडेट्स का पहला इम्प्रेशन मानती है. रेज्यूमे जानदार हो, तो नौकरी मिलने में आसानी होती है. कई बार कैंडिडेट रेज्यूमे की वजह से भी नौकरी पाने में असफल रहते हैं, लेकिन आपकी रेज्यूमे को मार्केट के अनुकूल बनाने में रेज्यूमे राइटर माहिर होते हैं. रेज्यूमे राइटर के रूप में आप ऑनलाइन जॉब पोर्टल्स, जैसे-नौकरी डॉट कॉम, मोनस्टर डॉट कॉम आदि में जॉब की तलाश कर सकते हैं.

अब इस नव वर्ष 2017 में डाटा की चिंता न होगी आपको जानिये कुछ ख़ास टिप्स

करियर के लिए बेस्ट होंगे कुछ ऐसे ऑप्शन

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -