फेंगशुई के यह उपाय सकारात्मकता से भरपूर हैं
फेंगशुई के यह उपाय सकारात्मकता से भरपूर हैं
Share:

 

व्यक्ति के जीवन में बहुत सी समस्याएँ होती हैं, जिनमे से अधिकतर समस्याओं का कारण उसके मकान का वास्तु दोष होता है. यदि व्यक्ति अपने घर के वास्तु दोष को दूर कर लेता है, तो उसकी यह समस्याएँ स्वतः ही समाप्त हो जाती है. वास्तु दोष को दूर करने के बहुत से माध्यम हैं, जिनमे से चीनी वास्तु शास्त्र फेंगशुई भी एक है. फेंगशुई में ऐसी बहुत सी चीजों का उल्लेख किया गया है, जो व्यक्ति के मकान की साज-सज्जा बढाने के साथ ही मकान के वास्तु दोष को भी दूर करती हैं. आइये जानते हैं वह कौन सी चीज है, जो व्यक्ति के घर के वास्तु दोष को दूर करने के लिए उपयोगी हैं?

यदि आप किसी अपार्टमेंट में रहते हैं, तो वहां सकारात्मक ऊर्जा में वृद्धि के लिए फेंगशुई में दिए गए कुछ विशेष चीजों का उपयोग कर सकते हैं. फेंगशुई में दर्पण को सकारात्मक ऊर्जा का स्त्रोत माना गया है. आप अपने अपार्टमेन्ट में दर्पण का उपयोग करके भी घर की सकारात्मक ऊर्जा में वृद्धि कर सकते हैं.

फेंगशुई के अनुसार यदि अपने घर के मुख्य द्वार पर विंडचाइम लगाया जाता है, तो इससे घर में किसी प्रकार की नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होता है. फेंगशुई के अनुसार अपने अपार्टमेंट की छोटी सी जगह को किसी प्रकार के अनुपयोगी सामान से नहीं भरना चाहिए व उसे रिक्त रखें तो बेहतर होता है.

लाफिंग बुद्ध फेंगशुई में समृद्धि का प्रतीक माना जाता है यदि इसे अपने अपार्टमेंट के ड्राइंग रूम में रखा जाता है तो इससे आपका जीवन समृद्ध बना रहता है व आपको किसी प्रकार की धन संबंधी समस्या का सामना नहीं करना पड़ता है.

क्या होती है बुरी नज़र और कैसे करें इसे दूर?

बहुत ही चालाक होते हैं काले होंठ वाले लोग

जीवन को आलस्य से मुक्त करता है क्रिस्टल ब्रेसलेट

क्या होता है राहुकाल? जान गए तो जीवन सफल हो जायेगा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -