टैनिंग की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं यह होम मेड सनस्क्रीन मास्क

टैनिंग की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं यह होम मेड सनस्क्रीन मास्क

गर्मियों की तेज धूप का सबसे ज्यादा असर चेहरे की त्वचा पर पड़ता है. धूप के कारण चेहरे की सारी चमक खत्म हो जाती है. अधिक देर तक धूप में रहने से त्वचा में टैनिंग की समस्या हो जाती है. सभी लड़कियां अपनी त्वचा को टैनिंग की समस्या से बचाने के लिए सनस्क्रीन का इस्तेमाल करते हैं, पर कभी-कभी सनस्क्रीन का इस्तेमाल करने के बाद भी त्वचा में टैनिंग की समस्या हो जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे सनस्क्रीन मास्क के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप टैनिंग की समस्या से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आप के चेहरे में टैनिंग की समस्या है तो रोजाना अपने चेहरे में दही लगाएं. दही का इस्तेमाल करने से आपकी टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी और आपकी त्वचा खूबसूरत और चमकदार हो जाएगी. 

2- एलोवेरा त्वचा को नमी प्रदान करने का काम करता है. टैनिंग की समस्या को दूर करने के लिए एलोवेरा जेल में गुलाब जल की कुछ बूंदें डालकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. ऐसा करने से आपको टैनिंग की समस्या से छुटकारा मिलेगा. 

3- मुल्तानी मिट्टी में गुलाब जल मिलाकर चेहरे पर लगाएं. सूख जाने पर इसे हल्के गुनगुने पानी से साफ करें. ऐसा करने से टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी और आपकी त्वचा में ग्लो आएगा. 

4- त्वचा पर खीरे का रस लगाने से त्वचा को ठंडक मिलती है. इसे इस्तेमाल करने से धूप में झुलसी त्वचा खूबसूरत दिखने लगती है. त्वचा पर खीरे का रस लगाने से टैनिंग की समस्या से छुटकारा मिलता है.

 

खूबसूरत दिखने के लिए लगाएं फ्लावर फेस मास्क

त्वचा में गोरा निखार लाने के लिए लगाएं कलौंजी और दूध का फेस पैक

त्वचा और बालों के लिए फायदेमंद होती है पालक

?