ये तीन यन्त्र जीवन को खुशियों से भर देंगे
ये तीन यन्त्र जीवन को खुशियों से भर देंगे
Share:

आज के समय में व्यक्ति के जीवन में कई प्रकार की समस्या है जिन्हें दूर करने के लिए वह हमेशा प्रयास करता रहता है, किन्तु कई बार ऐसा होता है कि व्यक्ति की एक समस्या समाप्त नहीं हो पाती है और उसके जीवन में दूसरी नयी समस्या का जन्म हो जाता है. व्यक्ति की इन्ही समस्याओं को दूर करने के लिए ज्योतिष शास्त्र में कुछ उपाय दिए गए है जो करने में बहुत ही आसान व कारगर है. तो आइये जानते है वह कौन से उपाय है जो आपकी समस्याओं को आसानी से दूर कर सकते है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के घर का पूजा स्थल बहुत ही महत्वपूर्ण होता है यदि व्यक्ति अपने पूजा स्थल पर कुछ चीजों को स्थापित करता है तो उसके जीवन कि सभी परेशानियों का अंत हो जाता है जैसे-

1. कुबेर यंत्र – ऐसे व्यक्ति जो अपने व्यापार व व्यवसाय में लगातार हानि का सामना कर रहे है और अपने बहुत प्रयास के बाद भी वह इस हानि से मुक्त नहीं हो पा रहे है तो ऐसे व्यक्ति यदि अपने घर के पूजा स्थल पर कुबेर यंत्र स्थापित कर उसकी प्रतिदिन पूजा करते है तो धन के देवता कुबेर की कृपा से व्यापार व व्यवसाय में वृद्धि होती है और जिससे आपके घर में सुख समृद्धि व सम्पन्नता आती है.

2. महामृत्युंजय यंत्र – इस यंत्र को अपने घर के मंदिर में स्थापित करने के बाद प्रतिदिन इसकी पूजा करने से व्यक्ति के जीवन से सभी रोगों का नाश होता है और वह आरोग्य जीवन प्राप्त करता है महामृत्युंजय मंत्र का जाप करने से भी व्यक्ति के सभी रोग दूर होते है.

3. गोपाल यंत्र – यदि निःसंतान व्यक्ति अपने घर के पूजा स्थल पर गोपाल यंत्र की स्थापना कर उसकी पूजा करता है तो उसे जल्द ही संतान सुख की प्राप्ति होती है.

 

वैवाहिक जीवन में चल रही उथल-पुथल को ख़त्म करता है फेंगशुई

यही वे कारण है जो व्यक्ति के घर में बरकत नहीं होने देते

वास्तु के इस उपाय से ख़त्म होगी घर की समस्या

मानव जीवन में जानें गंगा का महत्व

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -