ये चीजे बन सकती है डायबिटीज की बीमारी का कारण
ये चीजे बन सकती है डायबिटीज की बीमारी का कारण
Share:

समय के साथ साथ लोगोकी खाने पीने की आदतों में भी काफी बदलाव आ गया है. पहले के समय में लोग स्वस्थ और पौष्टिक चीजों का सेवन करने थे पर आज के समय में बदलते समय में पौष्टिकता की जगह जंक और फास्ट फ़ूड ने ले ली है. जंक फ़ूड हो या फ़ास्ट फ़ूड दोनों ही हमारी सेहत के लिए बहुत हानिकारक होते है.इन चीजों का अधिक सेवन करने से लोगों को  डायबिटीज की समस्या अधिक होने लगी है.

और अगर एक बार डायबिटीज की बीमारी हो जाये तो इसके मरीज को अपने खाने पीने का विशेष ध्यान रखना पड़ता है क्योंकि ऐसी स्थिति में छोटी सी गलती आपके स्वास्थ्य के लिए कई मुश्किले खड़ी कर सकती है.इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे फूड्स के बारे में बताने जा रहे है जो डायबिटीज केमरीजो के लिए हानिकारक हो सकते है.  

1-फलो का जूस हमारिसेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. डॉक्टर्स भी हमें फ्रूट जूस पीने की सलाह देते है पर हम आपको बता दे की डायबिटीज के मरीजों के लिए फ्रूट जूस का सेवन नुकसानदेह साबित हो सकता है. क्योंकि फ्रूट जूस में शुगर की भरपूर मात्रा मौजूद होती है. इसके अलावा इनमे कार्बोहाइड्रेट की भी भरपूर मात्रा पायी जाती है जिसके कारन ये डायबिटीज के मरीजों को नुकसान पहुंचा सकता है.

2-कई  लोग सुबह के नाश्ते में स्नैकस प्रोटीन बार को खाना पसंद करते है. परक्या आपको पता है की स्नेक्स बार में भी में शुगर और कार्बोहाइड्रेट की मात्रा होती है जो डायबिटीज के मरीजों के लिए खतरनाक साबित हो सकती है. 

3-हमारी सेहत के लिए योगर्ट का सेवन वैसे तो बहुत फायदेमंद होता है लेकिन अगर आप मार्किट में मिलने वाले फ्लेवर्ड योगर्ट का सेवन करते है तो इससे आपका शुगर लेवल बढ़ सकता है. क्योकि मार्किट में मिलने वाले योगर्ट में आर्टिफीसियल स्वीटनर मिला होता है. जिसके कारन दही में मौजूद प्रोटीन और कैल्शियम की मात्रा कम होने लगती है. 

 

सेहत के लिए फायदेमंद होती है मूली

पानी पीने से भी हो सकता है किडनी के फेल होने का खतरा

गर्म पानी पीने से हो सकता है आपकी सेहत को नुकसान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -