खूबसूरती को बरकरार रखते हैं ये छोटे-छोटे टिप्स
खूबसूरती को बरकरार रखते हैं ये छोटे-छोटे टिप्स
Share:

आज की इस बिजी लाइफ स्टाइल में त्वचा का ख्याल रखना बहुत मुश्किल हो गया है. आज के समय में सभी लड़कियां मार्केट में मिलने वाली ब्यूटी प्रोडक्ट्स की तरह आकर्षित हो गई है. इनके विज्ञापन हमारे दिमाग में बैठ जाते हैं और आप इन्हें मार्केट से खरीद कर इस्तेमाल करती हैं, पर कोई फायदा नहीं होता है. हमारे किचन में ऐसी बहुत सारी चीजें मौजूद होती हैं जिनका इस्तेमाल करने से आप निखरी और जवान त्वचा पा सकती हैं. 

1- गर्मियों के मौसम में ज्यादातर लड़कियों को हाथ पैर और स्किन ड्राईनेस की समस्या हो जाती है. ऐसे में बादाम के तेल का इस्तेमाल करें. रात में सोने से पहले अपने चेहरे पर और हाथ पैरों पर बादाम का तेल लगाएं. बादाम के  तेल का इस्तेमाल करने से दाग धब्बे दूर हो जाते हैं और त्वचा मुलायम हो जाती है. 

2- गर्मियों के मौसम में होंठों को खास देखभाल की जरूरत होती है. इसके लिए नींबू के रस में ग्लिसरीन और गुलाब जल मिलाकर अपने होठों पर लगाएं. ऐसा करने से आपके होंठ गुलाबी और मुलायम हो जाएंगे. 

3- लड़कियां अपनी आंखों के नीचे डार्क सर्कल्स की समस्या से परेशान रहती हैं. डार्क सर्कल्स की समस्या को दूर करने के लिए खीरे के टुकड़े को काटकर अपनी आंखों पर रखें. ऐसा करने से आपकी आंखों को ठंडक मिलेगी और डार्क सर्कल भी दूर हो जायेंगे. 

4- अपनी खूबसूरती को बरकरार रखने के लिए मिल्क पाउडर में थोड़ा सा शहद मिलाकर चेहरे पर लगाएं.  जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे की चमक बरकरार रहेगी.

 

बालों से रूसी की समस्या को दूर करता है सिरका

प्रॉब्लम के अनुसार बालों में करें हेयर ऑयल का इस्तेमाल

आपके बालों को बेजान बना सकती हैं ये चीजें

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -