सांवली रंगत में निखार लाते हैं ये उपाय
सांवली रंगत में निखार लाते हैं ये उपाय
Share:

सभी लड़कियां अपनी त्वचा को मुलायम और खूबसूरत बनाना चाहती हैं. इसके लिए वह तरह तरह के ब्यूटी प्रोडक्ट का भी इस्तेमाल करती हैं. इन चीजों का इस्तेमाल करने के बाद भी उनका रंग साफ नहीं हो पाता है. कई बार अपने सांवले रंग के कारण लड़कियों के अंदर हीन भावना भी आ जाती है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप अपने सांवली रंगत को गोरा बना सकती हैं.  

1- सांवलेपन की समस्या से छुटकारा पाने के लिए  नींबू और संतरे के छिलकों को सुखाकर पीस लें.अब इस पाउडर में थोड़ा सा दूध मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. हफ्ते में एक बार इसका इस्तेमाल करने से आपका सांवलापन दूर हो जाएगा और आपकी त्वचा आकर्षक दिखाई देगी. 

2- पपीते के पेस्ट में आधा चम्मच खीरे का रस और शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो लें. नियमित रूप से इस फेस पैक को लगाने से आपकी त्वचा में निखार आ जाएगा. 

3- एक कप पानी में एक नींबू का रस और दो चम्मच आलूबुखारे का रस डालकर उबालें. जब यह पानी ठंडा हो जाए तो इस पानी से अपने चेहरे को धोएं. ऐसा करने से आपकी त्वचा साफ और कोमल बनी रहेगी. 

4- टैनिंग की समस्या से छुटकारा पाने के लिए एक चम्मच संतरे के रस में एक चुटकी हल्दी मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. अब हल्के हाथों से अपने चेहरे की मसाज करें. ऐसा करने से आपके चेहरे की टैनिंग की समस्या दूर हो जाएगी.

 

सुंदर दमकती व जवान त्वचा पाने के लिए करें टमाटर का इस्तेमाल

सिर्फ एक रात में चेहरे में निखार लाता है गुलाबजल

स्टीम लेने से बढ़ जाती है त्वचा की खूबसूरती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -