इन गलतियों से होते है होंठ काले
इन गलतियों से होते है होंठ काले
Share:

हर कोई चाहता है कि उसके होंठ गुलाबी और खूबसूरत रहे है लेकिन रोजमर्रा के खान पान में लोग ऐसी चीजों को शामिल कर लेते हैं जो उनके होठों को काला बना देते है, इसलिए आज हम आपको बताने जा रहे है ऐसी चीजों के बारे में जिन्हे आप अपने होंठो से दूर ही रखेंगे तो बेहतर होगा, तो चलिए जानते है किन चीजों से दूर रहना आपके होठों को गुलाबी बनाए रखने में मददगार साबित हो सकता है.

अगर आप सिगरेट पीते है तो सबसे पहले आप सिगरेट पीना बंद कर दे, क्योकि सेहत के लिए हानिकारक तो है ही साथ ही सिगरेट में निकोटीन होता है जो होठों की स्किन को जला देता है जिसकी वजह से होठ काले हो जाते हैं. ज्यादा कॉफी पीने से भी होंठ काले पड़ जाते है, दिनभर में तीन से ज्यादा कॉफी पीने से होठ काले हो सकते हैं. ऐसा इसलिए क्योंकि उसमें कैफीन होता है.

ज्यादा दवाईयां खाने से भी होठों पर बुरा असर पड़ता है साथ ही एंटीबायोटिक दवाइयां खाना शरीर पर खराब असर डालता है, इसके सेवन से धीरे-धीरे होठ काले होने लगते हैं. मार्केट में मिलने वाले लिप बाम में केमिकल मिले होते है जो होठों को काला कर सकते हैं, इसलिए हो सके तो होंठो पर घरेलु चीजों का इस्तेमाल करें.

ये भी पढ़े

Funny Video : खूबसूरती, कुछ इसी तरह आपको लूटती है

पार्टनर को मिस करने के दौरान लड़कियां कुछ ऐसा करती है

रिश्तों को उम्र भर निभाने के लिए इस तरह के झूठ कभी ना बोले

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -