ये दूत जो आपकी मनोकामनाएं भगवान तक पहुंचाते है
ये दूत जो आपकी मनोकामनाएं भगवान तक पहुंचाते है
Share:

हर व्यक्ति के जीवन में कुछ न कुछ सपने जरूर होते है, जिसके पूर्ण होने की वह कामना करता रहता है, और इन्हें पूर्ण करने के लिए वह अपने भगवान से प्रार्थना करता है, इतना ही नहीं वह व्रत, पूजन, हवन, यज्ञ आदि माध्यमों से उन्हें प्रसन्न करने का प्रयास करता रहता है. इतना करने के बाद भी कई बार उसकी यह मनोकाना पूर्ण नहीं हो पाती. तो क्या आपके भी मन में ऐसी ही कोई मनोकामना है. जिसके पूर्ण होने का आप सपना देखते है. इसके लिए आपको कुछ करने की आवश्यकता नहीं है, इसके लिए आपको केवल भगवान के इन दूतों के कानों में सच्चे मन से अपनी मनोकामना कहने की आवश्यकता है. इससे आपकी यह मनोकामना शीघ्र ही पूर्ण होगी. तो आइये जानते है ये कौन से दूत है?  जिनके कानों में आपको अपनी मनोकामना कहना है.

भगवान शिव के दूत नंदी – आप भगवान शिव के जितने भी मंदिरों में जाते है, सभी में भगवान शिव के दूत नंदी की प्रतिमा अवश्य होती है. शास्त्रों में कहा गया है, यदि व्यक्ति अपने सच्चे मन से नंदी के कानों में अपनी कोई इच्छा व्यक्त करता है व उसके पूर्ण होने की प्रार्थना करता है, तो शीघ्र ही उनकी मनोकामना पूर्ण होती है.

भगवान गणेश के दूत मूषक राज – भगवान गणेश के दूत मूषक माने जाते है, जब भी आप भगवान गणेश के मंदिर जाते है, तो अपनी मनोकामना मूषक राज के कानो में जरूर कहें, इससे आपकी मनोकामना भगवान गणेश तक पहुंचती है, तथा शीघ्र ही इसका फल आपको प्राप्त होता है.

मातारानी के दूत सिंह – माता रानी के मंदिर में सिंह के कानों में अपनी मनोकामना कहने से यह जल्द ही पूर्ण होती है. क्योंकि सिंह माता रानी की सवारी होता है, जिसपर विराजमान होकर माता भ्रमण करती है.

 

जीवन की समस्याओं को पल भर में ख़त्म करता है ये उपाय

उधार दिया गया धन वापस पाने के लिए करें ये अचूक उपाय

जीवन की सभी समस्याओं को दूर कर सकते है नवरात्र में किये जाने वाले ये उपाय

गणगौर तीज के दिन इन तरीकों से करें भगवान शिव और माता पार्वती को प्रसन्न

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -