वास्तु के ये उपाय गर्भवती स्त्री और उसके बच्चे को रखते है हमेशा महफूज़
वास्तु के ये उपाय गर्भवती स्त्री और उसके बच्चे को रखते है हमेशा महफूज़
Share:

एक स्त्री तभी पूर्ण होती है जब वह माता बनती है, सभी स्त्रियों की हार्दिक इच्छा होती है की विवाह के बाद उसे भी मातृत्व सुख प्राप्त हो तथा वह भी किसी बच्चे को जन्म दे. इसी विषय में वास्तु शास्त्र में बताया गया है की गर्भवती स्त्री को अपना किस प्रकार ध्यान रखना चाहिए और अपने आस-पास किन वस्तुओं को रखना चाहिए. तथा इस बात का भी ध्यान रखना चाहिए की अपने होने वाले शिशु पर वातावरण में व्याप्त नकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव न पड़े क्योकि गर्भस्त शिशु पर उसकी माता का प्रभाव सबसे अधिक होता है. आइये जानते है की वास्तुशास्त्र के वह कौन से उपाय है जो किसी भी गर्भवती स्त्री को अपनाना हितकर हो सकता है.

मोर पंख को बहुत ही शुभ माना जाता है इसका उल्लेख हमारे शास्त्रों में भी किया गया है यदि किसी गर्भवती महिला के कमरे में मोर पंख रखा जाता है तो वह बहुत ही शुभ होता है आप मोर पंख को नवजात शिशु के कमरे में भी रख सकते है.

यदि गर्भवती स्त्री के कमरे में  गुलाबी रंग की कोई तस्वीर लगी होती है तो इससे उसका मन प्रसन्न रहता है क्योकि गुलाबी रंग ख़ुशी का प्रतीक माना जाता है. इसी प्रकार सफ़ेद रंग शांति और स्वास्थ का प्रतीक माना जाता है गर्भवती स्त्री के कमरे में यदि सफ़ेद रंग की कोई वस्तु या फिर कोई सजावट की चीज रखना माता और बच्चे दोनों के लिए उचित होता है.

गर्भवती स्त्री को अपने कमरे में तांबे की कोई भी वस्तु रखना चाहिए यह किसी भी प्रकार की बुरी नजर से गर्भवती स्त्री और उसके होने वाले शिशु की रक्षा करता है और कमरे की सकारात्मक ऊर्जा के प्रभाव को भी बढ़ाता है.

 

 

घर में चल रही परेशानी को जड़ से ख़त्म करने के लिए कर लें ये काम

आप भी जान लें नज़र उतारने के लिए काला ही रंग क्यों उपयुक्त है?

औषधीय गुण होने के अलावा नीम घर की परेशानी को भी करता है खत्म

ये दो स्त्रीयां जहाँ भी मिले तुरंत हो जाओ उनसे दूर वरना..

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -