झुर्रिया दूर करने के लिए परफेक्ट है ये आहार
झुर्रिया दूर करने के लिए परफेक्ट है ये आहार
Share:

झुर्रिया हमारे चेहरे के लिए किसी श्राप से कम नहीं होती है,जिसे ना चाहते हुए भी स्वीकार करना पड़ता है.आजकल खान-पान की गलत आदतों की वजह से ये हमारे चेहरे पर जल्दी दिखाई देने लगी है..झुर्रिया दूर करने के  लिए आजकल बोटॉक्स का प्रयोग इन दिनों काफी लोकप्रिय हो गया है, इसके अलावा कुछ ऐसे फूड्स भी है जो रिंकल्स को दूर करने में काफी कारगर होते हैं. 

1-अंडे में प्रचुर मात्रा में प्रोटीन तो होता ही है, साथ ही इसमें काफी अच्छी मात्रा में एमिनो एसिड व  विटामिन ए  भी होता है. इसे अपनी डाइट में शामिल करके आप रिंकल्स से दूर रह सकते हैं.

2-गाजर और इसके जूस से खून बनता हैं और आंखों की रोशनी तेज होती है. यह तो आमतौर पर लोगों को पता होता हैं लेकिन गाजर में पाए जाने वाले एंटीएजिंग गुण झुर्रियों को भी कम करते हैं. 

3-वैसे तो सोयाबीन प्रोटीन का काफी अच्छा स्त्रोत है लेकिन हाल ही में हुई एक रिसर्च में या बात सामने आई है कि इसमें एंटीएजिंग के गुण भी पाए जाते हैं जिससे यह झुर्रियों से बचाते हैं. 

4-यूं तो ग्रीन टी का प्रचलन इन दिनों काफी ज़्यादा है, क्योंकि इसमें बहुत सारे फायदे होते हैं और ग्रीन टी का एक फायदा ये भी है कि यह हमारी त्वचा पर उम्र के असर को रोकती है.

5-इस मछली में प्रचुर मात्रा में ओमेगा- 3 होता है जो त्वचा को डैमेज होने से तो बचाता ही है साथ ही रिंकल्स को भी रोकता है.

पीलिया के मरीजो के लिए फायदेमंद है गोरखमुंडी का सेवन

जानिए क्या है केले के फूल के फायदे

ये आसन कर सकते है आपकी शुगर की बीमारी को कंट्रोल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -