चेहरे को खूबसूरत बनाते है चिरोंजी के ये फेस पैक
चेहरे को खूबसूरत बनाते है चिरोंजी के ये फेस पैक
Share:

आजतक आपने कई बार अपने खाने के स्वाद को बेहतर बनाने के लिए चिरोंजी का इस्तेमाल किया होगा, ये हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होती है, पर क्या आपको पता है की चिरौंजी ना सिर्फ आपके खाने के स्वाद को बढ़ाती है बल्कि इस्तेमाल से आप अपनी खूबसूरती में भी निखार ला सकते है, आइये जानते है कैसे-

1- अगर आपके चेहरे पर बहुत सारे दाग धब्बे है तो इन्हे दूर करने के लिए चिरोंजी को दूध के साथ पीसकर अपने चेहरे पर लगाए और सूख जाने पर धो दे, नियमित रूप से ऐसा करने से आपके चेहरे के दाग धब्बे गायब हो जायेगे.

2- चेहरे की झुर्रियों को दूर करने के लिए चिरौंजी को गुलाबजल के साथ पीसकर अपने चेहरे की मसाज करे, ऐसा करने से झुर्रिया ठीक हो जाती है,

3- अगर आप अपने चेहरे की  रंगत में निखार लाना चाहती है तो इसके लिए एक बाउल में 2 चम्मच दूध में आधा चम्मच चिरौंजी को डालकर थोड़ी देर के लिए छोड़ दे, जब ये अच्छे से भीग जाये तो इसे पीस ले और फिर इसे  अपने चेहरे पर लगाएं और 15 मिनट के बाद चेहरे को धो लें. अगर आप लगातार 45 मिनट तक इस फेस पैक का इस्तेमाल करती है तो इससे आपके चेहरे का रंग निखर जाएगा.

4- अपने होंठों को गुलाबी बनाने के लिए चिरोंजी के दानो को दूध और गुलाब की पंखुड़ियों के साथ मिलाकर पीस ले, अब इसे अपने होठों पर लगाये. इस पेस्ट को सूखने दें इससे होठों का रंग लाल हो जाता है और फटे हुए होंठ मुलायम हो जाते हैं.

 

बस एक तरीके से पाए पिम्पल्स की समस्या से हमेशा के लिए छुटकारा

डैंड्रफ और पिम्पल्स की समस्या को दूर करता है कपूर

स्किन के लिए फायदेमंद होती है पत्तागोभी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -