चेहरे के अनचाहे बालों को दूर करते हैं यह आसान तरीके

चेहरे के अनचाहे बालों को दूर करते हैं यह आसान तरीके

 सभी लड़कियां अपने चेहरे को खूबसूरत और  अट्रैक्टिव बनाना चाहती हैं, पर कभी-कभी कुछ लड़कियों के चेहरे पर अनचाहे बाल होते हैं जिससे उनके चेहरे की खूबसूरती पूरी तरह से खराब हो जाती है. लड़कियां अपने चेहरे के अनचाहे बालों को हटाने के लिए वैक्सिंग और थ्रेडिंग का भी इस्तेमाल करती हैं.  वैक्सिंग और थ्रेडिंग करवाने में बहुत दर्द झेलना पड़ता है. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आप बिना दर्द के चेहरे के अनचाहे बालों से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- अगर आप की त्वचा पर अनचाहे बाल हैं तो इन्हें हटाने के लिए दो चम्मच नींबू के रस में 4 चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे साफ पानी से धो लें. बेहतर परिणाम पाने के लिए हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल करें. 

2- जौ के आटे में भरपूर मात्रा में एक्सफोलिएट एजेंट के गुण मौजूद होते हैं. जो चेहरे के अनचाहे बालों को दूर करने में मदद करते हैं. अनचाहे बालों को दूर करने के लिए जौ के आटे में नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट बाद अपने चेहरे को साफ पानी से धो लें. हफ्ते में दो दिन इसका इस्तेमाल करने से आपके अनचाहे बालों की समस्या दूर हो जाएगी. 

3- दही में एक चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. जब यह सूख जाए तो इसे हल्के हाथों से स्क्रब करते हुए साफ करें. बाद में अपने चेहरे पर मॉश्चराइजर या टोनर लगाएं. 

4- एक कटोरी में एक चम्मच मक्के का आटा ले ले. अब इसमें एक अंडा और एक चम्मच चीनी डालकर अच्छे से मिक्स करें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दें. बाद में इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे पर मौजूद अनचाहे बाल साफ हो जाएंगे.

 

दूध और शहद के इस्तेमाल से करें अपने बालों को स्ट्रेट

त्वचा के दाग धब्बों को दूर करता है राइस वाटर

सिर्फ 1 महीने में बनाएं अपने बालों को लंबा घना और खूबसूरत

?