ज्योतिषशास्त्र के ये उपाय मोटापा दूर कर बनाते हैं फिट

आज के समय में हर इंसान का जीवन बड़ा ही व्यस्त है, और इस व्यस्त भरे समय में वह अपने शरीर पर ठीक से ध्यान भी नहीं दे पाता। कुछ लोग अपने बिगड़े शेड्यूल की वजह से मोटे होते जा रहे हैं। और जब वह मोटे हो जाते हैं, तो उन्हे अपने मोटापे को कम करने कि अलग से चिंता बढ़ जाती है। अगर आप भी किसी भी कारण से मोटे हो चुके हैं या फिर बचपन से ही मोटे हैं और आपने आप को फिट रखना चाहते हैं, तो यहां पर आज हम आपको ज्योतिष के माध्यम से कुछ ऐसे ही उपाय बताने जा रहे हैं, जिन्हे करने के बाद आप अपने मोटापे से मुक्ति पा सकते है। और अपने आप को फिट रख सकते हैं, तो चलिए जानते हैं उन उपायों के बारे में...

जन्म से मोटे हों तो- चंद्रमा के मजबूत होने पर बच्चा जन्म से गोल-मटोल होता है। ज्यादातर मामलों में, बाद में ऐसे बच्चे दुबले हो जाते हैं। ऐसे में बच्चे को हफ्ते में दो बार पंचामृत पिलाना चाहिए। इसके अलावा बच्चे को रोजाना तांबे के बर्तन में पानी पिलाना चाहिए।

9-30 साल की उम्र में मोटे हो तो- आमतौर पर इसके पीछे राहु और बृहस्पति गृह होते हैं। बृहस्पति के कारण भोजन के लिए लालच बढ़ जाता है और राहु के कारण व्यक्ति को उल्टा-सीधा खाने की आदत होती है। इसी वजह से मोटापा तेजी से बढ़ने लगता है।

उपाय- इसके लिए नियमित रूप से नींबू पानी पीना चाहिए। शाम के बाद भारी खाना नहीं चाहिए। पालथी मारकर बैठकर खाना, खाना चाहिए। इसके साथ ही एक ओनक्स रत्न जरूर धारण करें।

शादी के बाद मोटे- अगर शादी के बाद मोटे हो गए हो तो इसका कारण चंद्रमा, शुक्र और बृहस्पति हो सकता है। खान-पान और रसाइनों में बदलाव के कारण व्यक्ति मोटा हो जाता है। ऐसा कर्क, वृश्चिक, मीन, वृष, कन्या और मकर राशि वालों के साथ ज्यादा होता है।

उपाय- शादी के बाद हीरा और पुखराज सोच-समझकर पहनें। रोजाना सुबह सूर्य को रोली मिलाकर जल अर्पित करें। रेशम का एक लाल धागा कमर में नाभि के ऊपर बांधें। सोते समय अपना सिर पूर्व दिशा में रखें।

 

शादी में आ रही बाधा, तो अपनी उम्र के अनुसार करें उसका समाधान

कर्क राशि के लोग दोस्ती के लायक हैं अथवा नहीं, आप खुद ही पता करें

लाख कोशिशों के बाद भी है पैसों का अभाव, तो करें अब ये काम

शास्त्र और शस्त्र, दोनों का ज्ञाता एक ब्राह्मण, परशुरा

 

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -