घर की पाजिटिविटी को बरक़रार रखते है फेंगशुई के ये टिप्स
घर की पाजिटिविटी को बरक़रार रखते है फेंगशुई के ये टिप्स
Share:

फेंगशुई में भी वास्तुशास्त्र की तरह ही घर की सुख  और शांति को बनाये रखने के लिए कुछ उपाय बताये  गए है, इन उपायों को अगर पूरी श्रद्धा के साथ किया जाये तो आपके घर की सुख शांति हमेशा बनी रहेगी. फेंगशुई में दिशाओं से जुडी कुछ बातो के बारे में बताया गया है, फेंगशुई के अनुसार अगर आप दिशाओ के हिसाब से अपने घर  में सामान रखेंगे तो इससे आपको विशेष लाभ मिल सकता है. आज हम आपको बताने जा रहे है की कौन-सी इच्छा पूरी करने के लिए घर की किस दिशा में कौन-सी एक खास वस्तु रखनी चाहिए.

1- फेंगशुई में घर की दक्षिण पूर्व दिशा को धन संपत्ति को प्रभावित करने वाला बताया गया है. इसलिए इस जगह की एनर्जी को बैलेंस रखने और पॉजिटिविटी को बनाये रखने के लिए यहाँ पर लकड़ी का कोई समन रखना चाहिए.

2- घर की दक्षिण दिशा मान सम्मान और प्रसिद्धि को प्रभावित करने वाली होती है, इसलिए घर की दक्षिण दिशा  में  आग से सम्बंधित कोई सामान या तस्वीर लगानी चाहिए.ऐसा करने से इस दिशा की पॉजिटिविटी बरक़रार रहती है.

3- हमारे घर की दक्षिण पश्चिम दिशा सीधे सीधे वैवाहिक जीवन पर असर डालती है. इसलिए इस दिशा में मिटटी का कोई सामान रखे, ऐसा करने से शुभ फल प्राप्त होते है.

4- घर की पश्चिम दिशा बच्चो के भविष्य को प्रभावित करती है,इसलिए इस दिशा में धातु से बना कोई शो पीस रखे ऐसा करने से बच्चो का भविष्य उज्जवल होता है.  

 

इस तरीके से करे बगलामुखी मंत्र का जाप

जानिए क्या है उत्पन्ना एकदशी के दिन किये जाने वाले नियम

मंगलवार के दिन पड़ रही एकदशी को करे ये उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -