पुस्तक मेले का शुभारम्भ, यह रहा पहले दिन का हाल
पुस्तक मेले का शुभारम्भ, यह रहा पहले दिन का हाल
Share:

साल 2018 का आगाज हो चुका हैं, और इसी के साथ देश में अलग-अलग स्थानों पर पुस्तक मेले का आयोजन भी शुरू हो जाएगा. हाल ही में देश की राजधानी दिल्ली में भी वर्ल्ड बुक फेयर का आगाज हो चुका है. आपको बता दे कि, इसका शुभारम्भ कल हो चुका है. यह पुस्तक मेले का 26वां एडिशन है. मेले का समय सुबह 11 बजे से रात 8 बजे तक होगा. मेले में जाने वाले बच्चों के लिए 20 रुपये और वयस्कों के लिए 30 रुपये का एंट्री टिकट तय किया गया है. इस पुस्तक मेले का आयोजन दिल्ली के प्रगति मैदान पर हो रहा है. 

इसका उद्घाटन वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के जरिये केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने किया और उन्होंने कहा कि, जिस तरह जीवन जीने के लिए भोजन चाहिए, थकान दूर करने के लिए विश्राम चाहिए, ठीक उसी तरह जिंदगी क्यों जिएं और कैसे जिएं, इसके लिए पुस्तकें चाहिए. पुस्तकें इंसान के जीवन का उन्नयन करती हैं.
 
यह पुस्तक मेला 14 जनवरी तक संचालित होगा. मेले में इस बार 1500 स्टॉलों के साथ 800 प्रकाशक हिस्सा ले रहे हैं. वहीं मेले में इस बार यूरोपीय संघ के 35 लेखक भाग ले रहे हैं. एनबीटी की निदेशक रीता चौधरी का कहना है कि, पाकिस्तान की किताबों की अच्छी मांग है. पाठक हमेशा पाकिस्तानी लेखकों की किताबें पसंद करते हैं. इसलिए इस साल प्रकाशक लौटे हैं. भले ही एक ही प्रकाशक हो लेकिन यह अच्छा संकेत है.

गरीब बच्चों के अंधियारे जीवन में प्रकाश भरेगा नव वर्ष

दिल्ली 'वर्ल्ड बुक फेयर' में यह रहेंगी एंट्री फीस

सभ्यता और संस्कृति को हमेशा याद रखना चाहिए: उपराष्ट्रपति

जॉब और करियर से जुडी हर ख़बर न्यूज़ ट्रैक पर सिर्फ एक क्लिक में, पढिये कैसे करे जॉब पाने के लिए तैयारी और बहुत कुछ.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -