ढाई साल पुरानी कार के बदले कंपनी को देनी होगी 11 लाख की ब्रैंड न्यू कार
ढाई साल पुरानी कार के बदले कंपनी को देनी होगी 11 लाख की ब्रैंड न्यू कार
Share:

चंडीगढ़। ढाई साल पुरानी एक कार के बदले में अब डीलर को नई कार ग्राहक को देनी होगी, ये फरमान पंचकुला डिस्ट्रिक्ट फोरम ने बुधवार को सुनाया। 11 लाख की कीमत वाली इस कार के इंजन में खराबी थी। फोरम ने प्रदीप कुमार की शिकायत पर ब्रैंड न्यू निसान टेरानो एक्सवीडी कार देने के आदेश दिए है।

इतना ही नहीं कंपनी पर 1 लाख का जुर्माना भी लगाया गया है। शिकायतकर्ता को सुनवाई के दौरान कार की पंजाब इंजीनियरिंग कॉलेज से इंस्पेक्शन करवानी पड़ी थी। इसलिए फोरम ने इंस्पेक्शन पर खर्च हुए 22,900 रुपए भी लौटाने के आदेश दिए है।

अपने बचाव में कंपनी ने कहा कि शिकायतकर्ता जब-जब अपनी समस्या लेकर आया, हमने उसे दूर किया। लेकिन फोरम ने कहा कि कई बार के बाद भी कार की प्रॉब्लम नहीं ठीक हुई। कार के मालिक और शिकायत करने वाले प्रदीप ने बताया कि उन्होने बर्कले निसान कार पंचकुला से 20 दिसंबर, 2013 को खरीदी थी।

उस समय कार की कीमत 11,00,128 रुपए थी। गाड़ी खरीदने के छह महीने के भीतर ही उसमें दिक्कतें शुरू हो गई थी। कार के इंजन से आवाज आने लगी और गाड़ी बीच-बीच में अपने आप बंद हो जाती थी। गाड़ी में लो एवरेज की भी प्रॉब्लम थी। मैंने कंपनी को कार की प्रॉब्लम बताई।

कंपनी ने करीब दो महीने तक कार ठीक करने के लिए अपने पास रखी। दो महीने बाद कार ठीक करके मुझे दे दी गई, लेकिन कुछ ही समय बाद इसमें दोबारा प्रॉब्लम शुरू हो गई। इसके बाद कंपनी ने फिर से कार रिपेयर कर दी लेकिन गाड़ी की प्रॉब्लम दूर नहीं हो सकी। इस पर प्रदीप ने कंपनी के खिलाफ कंज्यूमर फोरम में शिकायत कर दी।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -