घर में लगी घड़ी कि दिशा नकारात्मक ऊर्जा को करती है आमंत्रित
घर में लगी घड़ी कि दिशा नकारात्मक ऊर्जा को करती है आमंत्रित
Share:

अपने जीवन में हर इंसान अच्छे वक्त का मोहताज होता है। हर इंसान यही चाहता है कि उसका हमेशा अच्छा वक्त ही चले। लेकिन आमतौर पर ऐसा हो पाना किसी के हाथ में नहीं। वक्त तो अपने अनुसार ही चलता है। लेकिन यह बात भी सच है कि कुछ चीजे ऐसी भी है जिन्हे करने के बाद आपका समय भी अच्छा हो जाएगा। अगर आप भी वक्त कि मार से परेशान है और आपका समय भी आपका साथ नहीं दे रहा है तो यह खबर आपके लिए ही है। दरअसल वास्तु के कुछ ऐसे उपाय आज हम आपको यहां पर बता रहे हैं जिन्हे करने के बाद आपका समय अच्छा हो जाएगा। इसके लिए बस आपको अपने घर में लगी घड़ी कि दिशा बदलनी होगी। तो चलिए देखते हैं कि किस प्रकार से हम घर मे लगी घड़ी को लगायें कि हमारा समय अच्छा हो जाए। 

1- दक्षिण दिशा यम का रास्ता मानी जाती है। दूसरे शब्दों में कहें तो मृत्यु की दिशा। वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के दक्षिणी हिस्से में कभी घड़ी नहीं लगानी चाहिए। दक्षिण में लगाई हुई घड़ी परिजनों की आयु और सौभाग्य के लिए अशुभ मानी जाती है। 

2- बहुत पुरानी, बार-बार खराब होने वाली और धुंधले शीशे वाली घड़ियां भी शुभ नहीं मानी जातीं। ये परिवार की सफलता में बाधक होती हैं। इससे परिश्रम का उचित फल नहीं मिलता।

3- कमरे का दरवाजा ऐसा स्थान है जहां से मनुष्य ही नहीं प्रकृति की ऊर्जा भी प्रवेश करती है। दरवाजे पर घड़ी लगाना शुभ नहीं माना गया है। कहते हैं कि इससे घर में खुशियों के क्षण प्रवेश नहीं करते और परिवार में अच्छा माहौल नहीं रहता।

4- कार्यस्थल पर ऐसी घड़ी होनी चाहिए जो आकार में कुछ बड़ी, साफ और दिखने में सुंदर हो। बहुत पुरानी और रुक-रुक कर चलने वाली घड़ी कार्यालय में नकारात्मक ऊर्जा तथा सुस्ती लाती हैं।

 

हंसने से पहले देख लें सही जगह वरना जीवन भर पछताओगे

ये संकेत जो बताते हैं आपके घर पर बुरी शक्ति का साया तो नहीं

घर में रखा कचरा शुभ अशुभ को करता है निर्धारित

इन चीजों का रखें विशेष ध्यान नही तो दुर्भाग्य आ जाएगा

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -