यमन हवाई हमले पर संयुक्त राष्ट्र ने जताई चिंता
यमन हवाई हमले पर संयुक्त राष्ट्र ने जताई चिंता
Share:

सऊदी अरब के नेतृत्व की गठबंधन सेना की और से यमन में हो रहे हवाई हमले को लेकर संयुक्त राष्ट्र चिंतित है  इसके घटना को लेकर खेद भी व्यक्त किया है.जिसमें उन्होंने ने कहा है कि "हम यमन में हाल ही में हवाई हमलों में मृतकों की संख्या बढ़ने पर चिंतित हैं.यह बयान संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार कार्यालय की और से प्रवक्ता रूपर्ट कोलविले ने दिया है.    

आपको बता दें कि सऊदी अरब के नेतृत्व की गठबंधन सेना पिछले दिनों यमन पर हवाई हमले किए थे जिसमें कई लोगों की जान चली गई थी जिसको लेकर मानवाधिकारों के लिए संयुक्त राष्ट्र के उच्चायुक्त कार्यालय ओर से बयान आया है जिसमें कहा गया है कि यमन में छह दिसंबर से सऊदी अरब के नेतृत्व की गठबंधन सेना द्वारा किए जा रहे हवाई हमलों में 136 नागरिकों की मौत हो गई है जिसको लेकर हम चिंतित है. यह बयान संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार कार्यालय के प्रवक्ता रूपर्ट कोलविले ने दिया है.  

बताया जा रहा है कि सऊदी अरब के नेतृत्व में गठबंधन सेना ने यमन पर 13 दिसंबर को सात हवाई हमले किए थे, जिसमें सना के शॉब जिले में सैन्य पुलिस परिसर नष्ट हो गया था. इसके साथ ही जेल इमारत और जेल यार्ड भी नष्ट हो गया था. इसमें 45 लोगों की मौत हो गई थी और 53 घायल हो गए थे.

एम्स में बहाल होंगे 89 चिकित्सक

रेलवे करेगा मार्च में ये बदलाव

इंडियाज़ मोस्ट वांटेड के एंकर सुहैब इलियासी पर फैसला आज

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -