पुलिस के लिए सर दर्द बन चुका इनामी अपराधी शेर खान पुलिस की गिरफ्त में
पुलिस के लिए सर दर्द बन चुका इनामी अपराधी शेर खान पुलिस की गिरफ्त में
Share:

नई दिल्ली : तीन महीने में आठ बार मुठभेड़ हो चुकी हैं. हर बार शेर खान और साहुन बच जाता था. सात प्रदेशो की पुलिस के लिए सरदर्द बन चुका सवा लाख का इनामी आरोपी शेर खान को आखिरकार पुलिस ने गिरफ्तार कर ही लिया हैं. हत्या, अपहरण और लूट जैसे कई मामलो को अंजाम दे चुका शेर खान की तलाश दिल्ली पुलिस आठ माह से तो हरियाणा पुलिस एक साल से कर रही थी.  

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के इंस्पेक्टर शिव कुमार टीम के साथ करीब आठ माह से इन्हें पकड़ने में लगे थे. किन्तु हर बार ये भागने में सफल हो जाते थे. इस बार पुलिस को गुप्त सूचना मिली की शेर खान और साहुन मथुरा आ रहे हैं. एसएसपी मोहित गुप्ता ने बताया कि आधे घंटे की मुठभेड़ के बाद शेर खां पकड़ा गया, जबकि साहुन एक बार फिर भाग गया. टीम में प्रभारी निरीक्षक उदय प्रताप, एसएसआई प्रदीप कुमार, दिल्ली स्पेशल सैल के निरीक्षक शिव कुमार, उप निरीक्षक कर्मवीर, हरिद्वारी लाल, आदेश कुमार आदि शामिल थे. पुलिस टीम को आईजी की ओर से 15 हजार व अपनी ओर से पांच हजार का इनाम देने की घोषणा की हैं.

एसएसपी मोहित गुप्ता ने बताया कि शेर खान 14 साल कि उम्र से ही आपराधिक गतिविधियों में संलिप्त हैं. उसे लगभग 16 साल अपराध की दुनिया में हो गए हैं. एसएसपी ने आगे कहा कि शातिर लुटेरा शेर खां 26 दिसंबर 2015 को मध्य प्रदेश की उज्जैन पुलिस हरियाणा में पेशी को लेकर आयी थी तभी रास्ते में साथियों ने पुलिस कर्मियों को नशीला पदार्थ खिलाकर बेहोश कर दिया उसके बाद शेर खान और उसके साथी पुलिस वालो कि रायफल लेकर फरार हो गए थे. शेर खान पर हत्या,अपहरण और लूट जैसे 40 से ज्यादा आपराधिक मामले दर्ज हैं.

एसएसआई मोहित गुप्ता के अनुसार शेर खान पर दिल्ली से 50,000, हरियाणा, मध्य प्रदेश, तेलंगाना से 20-20 हजार तो यूपी (मथुरा) से 15 हजार का इनाम था. शेर खान के खिलाफ महाराष्ट्र और राजस्थान में भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं. एसएसपी ने भरोसा दिलाया  कि साहुन भले ही मुठभेड़ में फरार हो गया हैं. किन्तु बहुत ही जल्दी उसे पकड़ लिया जायेगा. 
 

राजनाथ ने कहा बीजेपी करेगी विकास व सुशासन की घर वापसी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -