यह बैंक कर्ज देने के बदले गिरवी रखता है न्यूड तस्वीरें
यह बैंक कर्ज देने के बदले गिरवी रखता है न्यूड तस्वीरें
Share:

दुनिया में कई बैंक है जो की कर्ज देने को तैयार रहते है। लेकिन जब वो कर्ज चुकाना पड़ता है तो ब्याज लगता है। आपने लोगों को साहूकारों और बैंकों से कर्ज लेते हुए देखा तो होगा। साहूकार कर्ज देने के बदले गहने और जमीन गिरवी रखते हैं, वहीं बैंक कर्जा देने से पहले जमानत मांगता है, उसके बाद ही संबंधित व्यक्ति को कर्जा दिया जाता है। साहूकार तो कर्जा नहीं चुकाने पर गहने और जमीन को बेचकर अपने रुपए वसूल लेता है, लेकिन बैंकों के साथ गड़बड़ हो जाती है। लोग बैंकों से कर्जा लेने के बाद उसे लौटाने का नाम नहीं लेते। ऐसे में बैंकों को कर्जा वसूल करने के लिए कई कानूनी हथकंडे अपनाने पड़ते है।

ऐसे कानूनी झंझटों से बचने के लिए चीन के गैर सरकारी बैंकों ने एक बेहतरीन तरीका निकाला है। ये बैंक ग्राहकों से उनकी न्यूड तस्वीरें गिरवी रखवा रहे हैं। और कर्ज वापस ना करने पर बैंक इन तस्वीरों को सार्वजनिक करने की धमकी देते हैं। ऐसी स्थिति में कर्ज लेने वाले को शर्मिंदगी और बदनामी का डर बना रहता है। रिपोर्ट के अनुसार, चीन के गैरकानूनी बैंक कर्ज लेने वालों के रिश्तेदारों के बारे में भी जानकारी लेते हैं। इसके बाद कर्जदार की नग्न तस्वीर जमा करवाई जाती है। कर्जदार को अपने राष्ट्रीय पहचान पत्र के साथ तस्वीर खिंचवानी होती है।

इस तरह के गैरकानूनी बैंक कर्जदारों से ढेर सारा ब्याज वसूलते हैं। चीन में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंक गरीब नागरिकों को कर्ज देने में आनाकानी करते हैं, इसलिए ऐसे गैरकानूनी कर्जदाताओं/बैंकों की संख्या देश में बढ़ती जा रही है।

एक बैंक शाखा ऐसी जहाँ कभी नहीं लगता ताला

न्यूड लोन - गंदा है पर धंधा है ये

OMG लड़कियां इन चीजों से भी कर लेती है हस्थमैथुन

होटल के कमरे में पहुची लड़की, तभी बाथरूम से निकले माँ-बाप, और फिर....

Omg :15 साल की लड़की ने 25 लड़कों के साथ किया सेक्स​

अकेले में नहाते हुए हर लड़की के मन में आती है ये बाते

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -