न मर्डर है न आपत्तिजनक सीन्स, 1972 से हिट है यह क्राइम शो
न मर्डर है न आपत्तिजनक सीन्स, 1972 से हिट है यह क्राइम शो
Share:

जर्मनी का टाटऑर्ट क्राइम शो दूसरे देशों के लोग कम ही जानते है लेकिन जर्मनी में इसकी लोकप्रियता का आलम ऐसा है कि जल्द ही इसके 1000 एपिसोड पूरे हो रहे हैं। बता दें, 1970 के दशक से लगातार इस सीरियल ने ऑडियंस को बांध कर रखा है। 

खबरों के मुताबिक, हर रविवार रात को लोग पब में बियर और दोस्तों का साथ छोड़ कर भी चल देते हैं ताकि सवा आठ बजे टीवी के सामने बैठ सकें। दरअसल, जर्मनी के सबसे मशहूर डिटेक्टिव सीरियल टाटऑर्ट का यही वक्त है।

टाटऑर्ट की व्यूअरशिप पिछले नवंबर में 1.37 करोड़ पहुंच गई थी। 5 करोड़ जर्मन कहते हैं कि वे टाटऑर्ट का साल में कम से कम एक एपिसोड जरूर देखते हैं। यानी टाटऑर्ट की लोकप्रियता वैसी ही है जैसी कि जर्मन फुटबॉल लीग बुंडेसलीगा की। 

बता दें, टाटऑर्ट की यह सफलता अद्भुत इसलिए भी है क्योंकि यह बाकी आधुनिक जासूसी धारावाहिकों से अलग है। इस शो में ना गोलीबारी होती है, ना कारों से पुलिस चोर का पीछा करती है, हां इतना जरूर है कि जांच अधिकारियों की ऐसी टीमें भी हैं जिनका नेतृत्व महिला अधिकारी करती हैं।  

सरकारी टीवी चैनल एआरडी पर दिखाया जाने वाला यह टीवी शो अक्सर असलियत के बहुत करीब होता है।  इसके किरदार भी ऐसे हैं कि असल जिंदगी में उन्हें देखा जा सकता है। 

बेटा चाहिए या बेटी, करीना ने किया ये खुलासा!

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -