अट्रैक्टिव मेकअप पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

अट्रैक्टिव मेकअप पाने के लिए अपनाएं ये टिप्स

सभी लड़कियां अपने चेहरे पर मेकअप करना पसंद करती हैं. कुछ लड़कियां तो बिना मेकअप किए घर से बाहर भी नहीं निकलती है. अगर कहीं पार्टी या फंक्शन में जाना हो तो फंक्शन के हिसाब से मेकअप करना जरूरी होता है. पार्टी और फंक्शन के लिए डार्क मेकअप और आउटिंग के लिए लाइट मेकअप ज्यादा अच्छा होता है. यह मेकअप को कलर बूस्ट देता है. जिससे फेस कट उभर कर आता है. मेकअप के जरिए आप फेस बोन्स को सही शेप भी दे सकते हैं. आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि मेकअप के द्वारा चेहरे के किन हिस्सों को हाईलाइट करना जरूरी होता है.जिससे मेकअप को ग्रेसफुल लुक मिल सके. 

1- मेकअप में  चीकबोन्स को ज्यादा महत्व दिया जाता है. चीकबोन्स को हाईलाइट करने के लिए होठों के पास से लेकर कान तक एक लाइन में हाइलाइट लगाएं.  अब इसके ऊपर हाइलाइटर का इस्तेमाल करें. 

2- आंखें चेहरे का सबसे ज्यादा आकर्षक हिस्सा होती हैं. अपनी आंखों की खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए आप हाइलाइटर का इस्तेमाल कर सकते हैं. आंखों के दोनों हिस्सों पर हाइलाइटर का इस्तेमाल किया जा सकता है. इसके लिए आंखों के बीच और इनर कॉर्नर पर हाइलाइटर लगाएं. आप चाहे तो आईशैडो लगाने के बाद भी हाइलाइटर का इस्तेमाल कर सकती हैं. 

3- अगर आप अपनी मोटी नाक को पतला दिखाना चाहते हैं तो हाइलाइटर का इस्तेमाल करें. नाक के टिप हाइलाइटर लगाने से नाक की शेप अच्छी हो जाती है.

 

टमाटर के इस्तेमाल से दूर हो जाती है पिंपल्स की समस्या

केसर के इस्तेमाल से पाएं खूबसूरत और ग्लोइंग त्वचा

एग वाइट के इस्तेमाल से दूर हो जाती है पिंपल्स की समस्या

?