रिकार्ड्स के मुहाने पर खड़ी टी 20 सीरीज
रिकार्ड्स के मुहाने पर खड़ी टी 20 सीरीज
Share:

जोहानसबर्ग: भारत और अफ्रीका के बीच हुई वनडे सीरीज में बने ढेरों रिकार्ड्स को देखते हुए, प्रबल संभावना है कि आज से शुरू होने वाली टी 20 सीरीज भी क्रिकेट के अनोखे रिकार्ड्स से खाली नहीं जाएगी. तो आइये जानते हैं कि, इस सीरीज में कौन कौनसे कीर्तिमान बनने की संभावना है. भारत और अफ्रीका के बीच आखिरी टी-20 मुकाबला मार्च, 2012 को जोहानसबर्ग में खेला था जिसमे अफ्रीकी टीम ने 11 रनों से जीत दर्ज की थी. 

यह पहला मौका है, जब भारत के खिलाफ साउथ अफ्रीका अपने मैदान पर 3 मैचों की टी-20 सीरीज खेलेगा. अगर भारत 3-0 या 2-1 से जीत दर्ज करता है तो ऐसा पहली बार होगा. कप्तान विराट कोहली 2000 टी-20 रन बनाने से सिर्फ 44 रन पीछे हैं. यदि वह उस आंकड़े को पा लेते हैं तो ऐसा करने वाले वह दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बन जाएंगे. उनसे पहले न्यूज़ीलैण्ड के ब्रैंडन मैकुलम और मार्टिन गप्टिल ने 2000 का आंकड़ा पार कर चुके हैं.

भारतीय टीम ने पिछले 4 टी-20 मुकाबलों में लगातार जीत दर्ज की है. टीम इंडिया ने पिछले साल अपने देश में न्यूजीलैंड (2-1) और श्रीलंका (3-0) को टी-20 सीरीज में हराया था. अगर पहले मैच में भारत जीतता है, तो यह उसकी लगातार 5वीं जीत होगी. टी-20 में युजवेंद्र चहल सबसे सफल बॉलर बनकर उभरे हैं. उन्होंने 2017 से अब तक कुल रिकॉर्ड 23 विकेटें अपने नाम की हैं. उनके फॉर्म को देखते हुए उनसे धमाल की उम्मीद की जा सकती है. 

भारत बनाम अफ्रीका: आज होगा टी 20 का आगाज़

अब यह 2 पाकिस्तानी महिला क्रिकेटर हुई कोहली की मुरीद

इस क्रिकेटर की 6 साल बाद हुई भारतीय टीम में वापसी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -