स्वामी ने बसपा से दिया इस्तीफा, घर का बदलवाया रंग
स्वामी ने बसपा से दिया इस्तीफा, घर का बदलवाया रंग
Share:

लखनऊ: यूपी बसपा के अध्यक्ष स्वामी प्रसाद मौर्या का आरोप है कि बसपा प्रमुख मायावती टिकट बेच रही है. मौर्या ने कहा है कि मायावती मुझे कार्यक्रमों में जाने से रोकती है. अब उन्होने पार्टी के महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद वो किस पार्टी को ज्वाइन करने वाले है, इस पर फिलहाल संशय बना हुआ है।

दरअसल उनके पार्टी छोड़ने की चर्चा तब से गरम हो गई जब से उन्होने अपने घर की पुताई नीले रंग से हटाकर दूसरे रंग से करवाई. 2017 में होने वाले उतर प्रदेश विधानसभा चुनाव को देखते हुए इसे बड़ा कदम माना जा रहा है, क्योंकि वो दलितों के बड़े नेता माने जाते है।

इस पर मायावती का कहना है कि मौर्य मुलायम सिंह यादव के साथ लोकदल में थे. अगर वह पार्टी नहीं छोड़ते तो हम निकाल देते. उन्होंने 2012 में पार्टी छोड़ने की बात कही थी. वे अपने बेटे-बेटी के लिए टिकट मांग रहे थे. उन्होंने पहले भी पार्टी से बेटा-बेटी को टिकट दिलवाया भी था, लेकिन दोनों हार गए।

बीएसपी परिवारवाद को बढ़ावा देने वाली पार्टी नहीं है. यूपी में नेता प्रतिपक्ष स्वामी ने कहा कि मायावती आगामी चुनाव के लिए टिकट बेच रही है. कहा जा रहा है कि मौर्या जल्द ही पार्टी छोड़ सकते है. टिकट बेचने के बारे में बोलते हुए मौर्या ने कहा कि ये काशीराम और अंबेडकर जी का अपमान है।

बसपा नीलामी का बाजार बन गई है. स्वामी ने कहा कि कांशीराम ने जो नारा दिया था, लालच-मोह में आकर नारे को बदलने का काम किया जा रहा है. काशीराम के रास्ते से भटक गई हैं मायावती. उन्होंने अंबेडकर जी के विचारों की हत्या की है. बीएसपी के कार्यकर्ता हताश हैं, इस पार्टी में दलितों के लिए जगह नहीं रह गई है।

मौर्य ने कहा कि 2012 में हम हारते नहीं क्यों कि एंटी इंकंबेंसी नहीं थी. 2014 के चुनाव में भी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा पैसे लेकर किए गए थे. कितनी बार टिकट बेचा जाएगा, इसकी कोई तय सीमा नहीं है. मायावती मनुवाद के मकड़जाल में फंस गई है।

14 अप्रैल को बाबा साहेब की जयंती थी. 16 को मुझे निर्देश दिया गया कि भगवान बुद्ध, बाबा साहेब, काशीराम, दूसरे महापुरुषों के कार्यक्रमों में नहीं जाना है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -