हड़ताल: देशभर के कई अस्पतालों वापस लौट रहे मरीज
हड़ताल: देशभर के कई अस्पतालों वापस लौट रहे मरीज
Share:

दिल्ली : नेशनल मेडिकल बिल बनाने के खिलाफ आज इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने देशव्यापी बंद का आह्वान किया था जिसके चलते इस संस्था से जुड़े देश के 3 लाख से अधिक डॉक्टर हड़ताल पर चले गए हैं.जो सुबह 6 बजे से शाम 6 बजे तक जारी रहेगी.वहीं देश के सभी प्राइवेट और सरकारी अस्पतालों के ओपीडी बंद हैं.जिसकी वजह से मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

डॉक्टर की हड़ताल पर चले जाने से सुबह से ही मरीज अस्पालों के बाहर खड़े हैं, कुछ मरीज इलाज के बगैर वापस लौट रहे हैं. मुंबई, बैंगलुरू, तमिलनाडु, चेन्नई, कोलकाता, दिल्ली समेत सभी बड़े शहरों में लगभग मेडिकल सेवाएं ठप है. वहीं इलाज कराने की आश लगाए मरीज दिल्ली के कई अस्पतालों में आए पर वो बैरंग वापस लौट रहे हैं. लेकिन पिलखुवा से यशोदा हॉस्पिटल में घायल को नहीं किया गया भर्ती. उधर तमिलनाडु में डॉक्टर सड़कों पर विरोध कर नारेबाजी कर रहे हैं.
 
देश के कई हिस्सों  में ओपीडी बिल्कुल खाली है और कुछ अस्पतालों के बाहर मरीज बाहर भीड़ कर रहे हैं.केरल में भी ओपीडी के बाहर मरीज बैठे हैं, लेकिन उनका इलाज नहीं हो रहा है.कर्नाटक का विवेकानंद अस्पताल सुबह से ही बंद है. नोएडा के निजी अस्पताल बंद हैं, इसलिए जिला अस्पतालों में दबाव बढ़ रहा है.

सरकार मेडिकल बिल ला रही है, इस बिल के विरोध में ही ये हड़ताल बुलाई गई है. डॉक्टरों का कहना है कि अगर ये बिल आता है तो इससे इलाज बहुत महंगा हो जाएगा. ये दिन मेडिकल इतिहास में काला दिन बन जाएगा. इस बिल के आने से निजी मेडिकल कॉलेजों पर सरकार का शिकंजा मजबूत होगा. 

आज देशभर के डॉक्टर हड़ताल पर

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -