बॉल टेम्परिंग विवाद : स्मिथ को लगा दोहरा झटका, देश के बाद विदेश में भी गिरी गाज
बॉल टेम्परिंग विवाद : स्मिथ को लगा दोहरा झटका, देश के बाद विदेश में भी गिरी गाज
Share:

बॉल टेम्परिंग मामले में बुरे फंसे ऑस्ट्रेलिया के कप्तान स्टीव स्मिथ पर लगातार एक के बाद एक गाज गिरते हुए नजर आ रही है. पहले उनसे राष्ट्रीय टीम की कप्तानी छीन ली गई, वहीं इसके बाद आज उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 11वें सीजन के लिए भी राजस्थान रॉयल्स के कप्तानी पद से हटा दिया गया है. इस तरह स्टीव स्मिथ को दोहरा झटका लगा है. उनके स्थान पर पहले ऑस्ट्रेलिया के नए कप्तान के रूप में टिम पेन को चुना गया, वहीं अब आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स टीम की कप्तानी के लिए अजिंक्य रहाणे को कप्तान नियुक्त किया गया है. 

गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट मैचों की सीरीज के तीसरे मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज कैमरन बेनक्रॉफ्ट बॉल टेंपरिंग करते हुए पकड़े गए थे. जब कैमरन बेनक्रॉफ्ट बॉल के साथ छेड़छाड़ कर रहे थे, तब उन्हें कैमरे में अपने ट्राउजर से पीले रंग की चीज निकालते देखा गया था. इस घटना के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ ने इस बात को स्वीकार किया था कि उन्होंने कैमरन बेनक्रॉफ्ट और डेविड वॉर्नर के साथ मिलकर इस घटना को अंजाम दिया था. 

इस घटना को ऑस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री मैल्कम टर्नबुल ने भी बेहद शर्मनाक और निराशाजनक बताया था. इसके बाद स्टीव स्मिथ को ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पद से हटा दिया गया था, साथ ही उन पर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना और 1 मैच का प्रतिबंध भी लगा है. साथ ही सलामी बल्लेबाज कैमरन बेनक्रॉफ्ट पर मैच फीस का 75 प्रतिशत जुर्माना लगाया हैं. 

IPL 2018 : 10 साल के सफर में इन गेंदबाजों के नाम रहा पर्पल कैप का खिताब

IPL 2018 : 10 साल के सफ़र में इन खिलाडियों के सिर रहा ऑरेंज कैप का ताज

आईपीएल इतिहास के पांच हाईस्कोर मैच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -