विदाई के दृश्यों से भावुक हुए दर्शक
विदाई के दृश्यों से भावुक हुए दर्शक
Share:

नोएडा : उत्तर प्रदेश में रामलीलाएं आज भी की जाती हैं. जिनमे मंचीय कलाकारों द्वारा किए जाने वाला अभिनय मन को छू लेता हैं. ऐसे ही नोएडा में श्रीराम मित्र मंडल द्वारा आयोजित श्री सनातन धर्म समिति की रामलीला में जनक पुत्रियों की विदाई के दृश्य देखकर दर्शक भावुक हो गए और उनकी आँखों से आंसू छलक पड़े.

उल्लेखनीय हैं कि श्रीराम मित्र मंडल ने रविवार को शहर में भगवान श्रीराम की बरात निकाली. सेक्टर-62 स्थित रामलीला मैदान पहुंची. यहां राजा जनक ने दरबारियों के साथ उनका स्वागत किया. इसके बाद जनक की चारों पुत्रियों के विवाह और विदाई के दृश्य दिखाए गए. चारों बेटियों के राजा जनक से विदाई की आज्ञा मांगने पर जनकपुर के निवासियों के आंसू छलक पड़े.

बता दें कि नोएडा स्टेडियम स्थित श्री सनातन धर्म समिति की रामलीला में कल रविवार को धनुष यज्ञ, सीता स्वयंवर, धनुष का टूटना और लक्ष्मण-परशुराम संवाद के दृश्य दिखाए गए थे. वहीं सेक्टर-12 में श्री राम, लक्ष्मण, भरत, शत्रुघ्न, महर्षि विश्वामित्र के साथ वन गमन, ताड़का वध और खर दूषण वध के प्रसंग का मंचन किया गया. जबकि आज श्रीराम मंडल की रामलीला में मंथरा कैकेयी संवाद, दशरथ कैकेयी संवाद, राम वन गमन प्रसंग का मंचन किया जायेगा.

यह भी देखें

रामजन्म भूमि के पक्षकार, महंत भास्कर दास का निधन

बकरीद पर कुर्बानी के खिलाफ मुस्लिम समाज ने उठाई आवाज

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -