थ्रेडिंग करवाने के कुछ खास स्टेप्स

त्वचा पर थ्रेडिंग करवाने के बाद पिंपल्स, चकत्ते या त्वचा में लालिमा आ जाती है. अगर आपकी भी यहीं समस्या है तो यहां दिये उपाय आपके लिए मददगार साबित हो सकते हैं

1-थ्रेडिंग करवाने से पहले चेहरे को धोकर अच्छे से पोंछ लें. त्वचा को गुनगुने पानी से धोने पर ज्यादा फायदा होता है. इससे थ्रेडिंग करवाते समय दर्द कम होगा और आप फ्रेश फील करेगी. फिर एक कॉटन का साफ कपड़ा लेकर अपने चेहरे को हल्के हाथों से पोंछ लें. क्योंकि रगड़कर पोंछने से आपकी त्वचा ड्राई हो सकती है.

2-अब घरेलू टोनर लगाकर अपने चेहरे को हल्का नम कर दें. दाने वाली त्वचा के लिए विच हेजल जडी़ बूटी से बना टोनर अच्छा रहता है. आप चाहें तो दालचीनी की चाय को टोनर के रूप में लगा सकते हैं.

3-थ्रेडिंग के बादआप अपना चेहरा धोना चाहती हैं तो गुलाब जल से धोयें. यह प्राकृतिक जल, आईब्रो पर लगने वाले कट को सही कर देता है और दाने व पिंपल भी सही हो जाते हैं.

4-अपने चेहरे पर थ्रेडिंग करवाने के बाद, उस हिस्से में कम से कम 12 घंटे की अवधि के दौरान एसिड की मौजूदगी वाले सुगांधित कॉस्मेटिक उत्पाद जैसे क्लींजर और मॉश्चराइचर न लगाये. ऐसा इसलिए क्योंकि यह एसिडिक उत्पाद त्वचा की बाहरी परत को हटा देते हैं. बाल हटाने के बाद इन्हें इस्तेमाल करने से प्रतिकूल प्रतिक्रिया हो सकती है, खासकर अगर आपकी संवेदनशील त्वचा है तो.

सीप खाये दिल को मजबूत बनाये

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -